दीवाली पर Amitabh Bachchan के हाथ में फटा था बम, दो महीने तक झेली थी तकलीफ

Amitabh Bachchan Diwali accident Throwback: अमिताभ बच्‍चन के साथ कुछ साल पहले दीवाली पर एक हादसा हुआ था। इसके चलते उनका हाथ दो महीने तक ठीक से काम नहीं कर पाया था।

amitabh bachchan reveals incident when he blew off his hand with a Diwali bomb
Amitabh Bachchan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • सोशल मीड‍िया पर बेहद एक्‍ट‍िव हैं ब‍िग बी
  • क‍िया कुछ साल पहले हुए हादसे का खुलासा
  • दो महीने तक हाथ ठीक से मूव नहीं कर पाते थे

अमिताभ बच्‍चन के पास क‍िस्‍सों की कमी नहीं है और अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट पर वह अक्‍सर इसकी चर्चा भी करते हैं। अपनी लेटेस्‍ट पोस्‍ट में उन्‍होंने बताया है क‍ि कैसे कुछ साल पहले दीवाली पर पटाखे से उनका हाथ जल गया था। इस वजह से वह करीब दो महीने तक अपना अंगूठा उंगल‍ियों तक नहीं ले जा पाए थे। हालांक‍ि बाद में डॉक्‍टर्स ने इसे ठीक कर द‍िया। 

अपनी पोस्‍ट में अमिताभ उंगल‍ियों की तस्‍वीर शेयर की है। और इसके साथ लिखा है क‍ि हाथ की उंगल‍ियों को तकनीक से तैयार करना बेहद पेचीदा है क्‍योंक‍ि इनकी बनावट इस तरह की होती है। फ‍िर इनकी मूवमेंट लगातार चलनी चाह‍िए। अगर इनको ह‍िलाया न जाए तो ये अकड़ जाती हैं। मैं अपने अनुभव के आधार पर ऐसा कह रहा हूं। कुछ साल पहले द‍िवाली पर बम चलाते हुए मेरा हाथ जल गया था। इसके बाद मुझे अपना अंगूठा बड़ी उंगली यानी इंडेक्‍स फ‍िंगर तक लेजाने में करीब दो महीने लगे। लेक‍िन इसे क्रिएट‍िव‍िटी ही कहा जाएगा क‍ि ऑपरेशन से सब ठीक हो गया। 

देखें अमिताभ बच्‍चन का पोस्‍ट 

जहां तक काम की बात है तो अमिताभ बच्‍चन फ‍िलहाल कौन बनेगा करोड़पति 12 के साथ व्‍यस्‍त हैं। प‍िछले द‍िनों उन्‍होंने शेयर क‍िया था क‍ि वह इस शो की शूट‍िंग कर रहे हैं और इस दौरान सारे सुरक्षा मानकों का ध्‍यान रखा गया है। वहीं दो द‍िन का काम एक ही द‍िन में पूरा क‍िया गया है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर