Pulwama Attack के एक साल बाद शहीदों को Amitabh Bachchan ने दी श्रद्धांजल‍ि, शब्‍द आंखें कर देंगे नम

Amitabh Bachchan On Pulwama Terror Attack: अमिताभ बच्‍चन ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को अपनी श्रद्धांजल‍ि दी है। ये हमला 14 फरवरी 2019 को हुआ था ज‍िसमें 40 जवान शहीद हुए थे।

Amitabh Bachchan On first anniversary of Pulwama terror Attack and martyrs bollywood news
Amitabh Bachchan 

बॉलीवुड के सीन‍ियर एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन ने पुलवामा टेरर अटैक के शहीदों को एक बार फ‍िर याद क‍िया है। सोशल मीडिया पर उनके ये शब्‍द द‍िल में उतर जाते हैं। अमिताभ बच्‍चन ने एक फैन के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है क‍ि आज हम उनको द‍िल से याद करते हैं जिन्‍होंने अपनी जान इसलिए दे दी ताक‍ि हम अपनी जिंदगी जी सकें। फैन ने इस ट्वीट में बच्‍चन फैमिली की तस्‍वीरें शेयर की हैं जब वे पुलवामा के शहीदों के परिवारों से मिलने गए थे। 

क्‍या हुआ था पुलवामा में बीते साल: 14 फरवरी 2019 को दोपहर 3.30 बजे जम्मू-श्रीनगर हाईवे से सीआरपीएफ जवानों का काफिला पुलवामा जिले से होकर गुजर रहा था और इसी दौरान एक 20 साल के आत्मघाती आतंकी आदिल अहमद डार ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक कार सीआरपीएफ जवानों के ट्रक से टकरा दी। भीषण धमाके से घाटी गूंज उठी, मंजर बेहद खौफनाक और भयानक था। 

 

 

पुलवामा के आतंकी हमले में 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने अपनी जान गंवाई। 2016 में जम्मू कश्मीर के उड़ी सेक्टर में सैन्य कैंप पर हमले के बाद 2019 में भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए यह दूसरा बड़ा हमला किया गया था। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

जहां तक अम‍िताभ बच्‍चन की बात है तो इस साल वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ ब्रह्मास्‍त्र में एक खास रोल में नजर आएंगे। इसके अलावा वह आयुष्‍मान खुराना के साथ गुलाबो स‍िताबो और इमरान हाशमी के साथ चेहरे में नजर आएंगे। 


 

अगली खबर