Amitabh Bachchan Wedding: जया बच्चन-अमिताभ बच्चन की एक शर्त पर हुई थी शादी, पिता हरिवंश राय बच्चन थे वजह

Amitabh Jaya Bachchan Wedding anniversary: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की आज 47वीं वेडिंग एनिवर्सरी है। इस मौके पर बिग बी ने अपनी शादी का एक सीक्रेट खोला है....

Amitabh Jaya Bachchan Wedding anniversary
शादी की रस्मों के दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी की 47वीं वेडिंग एनिवर्सरी है।
  • इस लम्हे को यादगार बनाते हुए अमिताभ ने सोशल मीडिया पर शादी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।  
  • बिग बी ने इस मौके पर अपनी शादी का एक सीक्रेट भी खोला है।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन को इंडस्ट्री की एवरग्रीन जोड़ी माना जाता है। अमिताभ और जया की 3 जून 1973 में शादी हुई थी। आज बिग बी और जया बच्चन की शादी की 47वीं वेडिंग एनिवर्सरी है। इस खुशी को मौके को भला अमिताभ बच्चन कैसे भूल सकते हैं। इसे और यादगार बनाते हुए अमिताभ ने सोशल मीडिया पर शादी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।  
अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर इस सुंदर पोस्ट में अपनी शादी के एल्बम से चार तस्वीरें खींचकर उसका एक कोलाज बनाया। सभी तस्वीरें कपल के विवाह समारोह की रस्मों के दौरान की हैं। जया बच्चन ने शादी में लाल रंग का शानदार दुल्हन वाला जोड़ा पहना था जबकि बिग बी दूल्हे के रूप में सफेद शेरवानी पहने दिखे थे।
जया बच्चन के साथ खुशनुमा 47 साल बिताने के बाद अमिताभ बच्चन ने आज ये खुलासा किया है कि कैसे दोनों ने शादी की हुई थी। उन्होंने तय किया था कि अगर उनकी फिल्म जंजीर हिट हुई तो वे कुछ दोस्तों के साथ लंदन जाएंगे। हालांकि इसपर पिता हरिवंश राय बच्चन ने अमिताभ के सामने एक शर्त रखी कि अगर उन्हें साथ(जया-अमिताभ) में लंदन जाना हो तो पहले शादी करनी चाहिए।


अमिताभ बच्चन को माननी पड़ी पिता की शर्त
अमिताभ बच्चन ने इस बात का जिक्र फोटोज के कैप्शन में किया है, '47 साल... आज 3 जून, 1973 तय किया था कि अगर जंजीर सफल होगी, तो हम(जया-अमिताभ) कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे। मेरे पिता ने पूछा कि आप किससे साथ जा रहे हैं? जब मैंने उन्हें बता दिया तो उन्होंने कहा था कि तुम्हें जाने से पहले उससे शादी करनी पड़ेगी। वरना तुम नहीं जाओगे और मैंने बात मान ली।'

अमिताभ-जया के फैन्स भेज रहे शुभकामनाएं
अभिनेता अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर फैन्स उन्हें शुभकामनाएं भेज रहे हैं और उनकी जोड़ी ऐसी ही बनी रहे ये कामना कर रहे हैं। जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की जोड़ी सबसे ज्यादा लोकप्रिय जोड़ियों में है और कपल की रियल लाइफ लव स्टोरी को फैन्स सुपरहिट मानते हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर