Amitabh Bachchan के घर का एक हिस्सा गिराने की तैयारी में बीएमसी, सड़क चौड़ीकरण के लिए होगा ऐसा

Amitabh Bachchan Bungalow Part demolish by BMC Soon: रोड वाइंडिंग पॉलिसी के तहत बीएमसी ने 2017 में अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस स्थिति के बारे में नोटिस दिया था...

Amitabh Bachchan Bungalow Prateeksha under road widening BMC demolish a part soon
अमिताभ बच्चन  

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन के बंगले का एक हिस्सा किया जाएगा ध्वस्त
  • रोड वाइंडिंग पॉलिसी के तहत बीएमसी उठाएगी ये कदम
  • इस मामले में साल 2017 में बिग बी को नोटिस दिया गया था

बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) ने सड़क चौड़ीकरण के लिए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के प्रतीक्षा बंगले के एक हिस्से को ध्वस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस सिलसिले में साल 2017 में बिग बी को नोटिस दिया गया था जिसका अब पालन शुरू कर दिया गया है। बच्चन परिवार को सड़क चौड़ीकरण के लिए भेजे गए नोटिस में बीएमसी ने जिक्र किया था कि उनके प्रतीक्षा बंगले का एक हिस्सा संत ज्ञानेश्वर मार्ग सड़क के चौड़ीकरण के लिए अधिग्रहित किया जाएगा।

बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्टर शहर के सर्वेक्षण अधिकारियों को सड़क चौड़ीकरण परियोजना के लिए आवश्यक बंगले के सटीक हिस्से का सीमांकन करने का भी निर्देश दिया है। संत ज्ञानेश्वर मार्ग चंदन सिनेमा क्षेत्र को इस्कॉन मंदिर की ओर लिंक रोड से जोड़ता है। नगर पार्षद एडवोकेट ट्यूलिप ब्रायन मिरांडा ने एएनआई से बात करते हुए पूछा कि बॉलीवुड अभिनेता के अलावा अन्य सभी घरों के लिए बीएमसी का काम क्यों पूरा किया गया, क्यों महत्वपूर्ण परियोजना को रोक दिया गया था।

रोड वाइंडिंग पॉलिसी के तहत बीएमसी ने 2017 में अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस स्थिति के बारे में नोटिस दिया था। अमिताभ के बंगले से लगे प्लाट की दीवार ले ली गई थी और नाला बनाया गया है लेकिन अभिनेता के घर को अछूता छोड़ दिया गया था। मिरांडा का कहना है कि जब नोटिस जारी किया गया था, तो जमीन क्यों नहीं ली गई? एक आम व्यक्ति की थी तो इसे नगर अधिनियम की धारा 299 के तहत तुरंत ले लेते थे, जिसमें कहा गया था कि आपको दूसरे नोटिस की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। वकील ने आगे कहा कि बार-बार प्रयास करने के बावजूद, वह लोकायुक्त के पास जाने की धमकी देने तक अधिकारियों से संपर्क नहीं कर पाई।

वकील ने बताया, 'मैंने फरवरी 2021 में बीएमसी को लिखा था। मुझे कोई जवाब नहीं मिला, इसलिए मैंने वार्ड अधिकारी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और आयुक्त को लिखा लेकिन फिर भी कोई जवाब नहीं मिला। यह एक बहुत ही आवश्यक परियोजना है क्योंकि दो स्कूल हैं। मुंबई में एक अस्पताल, एक इस्कॉन मंदिर और स्मारक हैं। अमिताभ बच्चन के बंगले के कारण सड़क परियोजना को अचानक रोक दिया गया है। मैंने फरवरी में आंदोलन और फॉलोअप शुरू किया था। मुझे बहुत खुशी है कि यह काम फिर से शुरू हो गया जब मैंने कहा कि अगर इस विशेष आदेश का पालन नहीं किया गया और अगर नोटिस पूरा नहीं हुआ तो मैं लोकायुक्त के पास जाऊंगी।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर