जानिए क्या है इस पेंटिंग में ऐसी खास बात, Amitabh Bachchan ने खरीदने के लिए चुकाए चार करोड़ रुपए

Amitabh Bachchan Painting: अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर एक फैमिली फोटो शेयर की है। इस फोटो में सबका ध्यान दीवार पर लगी पेंटिंग पर गया। जानिए क्या खास है इस पेंटिंग में...

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर फैमिली फोटो शेयर की है।
  • फैमिली फोटो में सबकी नजर दीवार पर लगी पेंटिंग पर गई।
  • अमिताभ बच्चन के घर पर लगी इस पेंटिंग का खास मतलब है।

मुंबई. अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर सोशल मीडिया पर फैमिली फोटो शेयर कर फैंस को शुभकामनाएं दी है। फोटो में पूरा बच्चन परिवार बेहद खुश नजर आ रहा है। वहीं, दीवार पर लगी बुल पेंटिंग पर सबकी नजर टीक गई है। 

अमिताभ बच्चन के घर के दीवार पर लगी इस बुल पेंटिंग की कीमत चार करोड़ रुपए है। इस बुल आर्ट को मंजीत बावा ने बनाया है। मंजीत सूफी दर्शन और पौराणिक कथाओं से प्रेरित माना जाता है। साल 2008 में मनजीत का देहांत हो गया था। दुनिया भर में बावा की कला की कीमत आमतौर पर लगभग तीन से चार करोड़ रुपए है। वह प्रकृति और बांसुरी पेंटिंग के लिए जाने जाते हैं। 

Amitabh Bachchan
 
ये है पेंटिंग का असली मतलब
बुल आर्ट शक्ति, गति, प्रभुत्व, आशा और समृद्धि को दर्शाता है। ऑफिस या घर के कोने में रखने से बुल रन को किसी की आर्थिक स्थिति में गति लाने में मदद मिलती है। अमिताभ बच्चन की फोटो में उनके साथ जया बच्चन,अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, आराध्या बच्चन, श्वेता बच्चन अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा नजर आ रही हैं। फोटो के साथ बिग बी ने लिखा- 'इस पावन अवसर पर शुभकामनाएं। दीपावली मंगलमय हो।'

Image

इन फिल्मों में आएंगे नजर
वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन को होस्ट कर रहे हैं। इससे पहले वह चेहरे फिल्म में नजर आए थे। इसके अलावा बिग बी फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आने वाले हैं।

ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। अमिताभ बच्चन प्रभास और दीपिका पादुकोण की फिल्म में भी काम कर रहे हैं। वहीं, बिग बी नागराज मंजुले की फिल्म झुंड में भी नजर आएंगे।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर