शोले के 'काल‍िया' का निधन, 78 साल की उम्र में दुन‍िया को अलव‍िदा कह गए Viju Khote

बॉलीवुड
Updated Sep 30, 2019 | 11:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बॉलीवुड एक्टर विजू खोटे का निधन हो गया है। उन्होंने 78 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। एक्टर धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की फिल्म शोले में कालिया का किरदार निभाया था।

viju khote
viju khote 

मुख्य बातें

  • विजू खोटे फिल्म शोले में कालिया बनकर लोगों के दिलों में खास जगह बनाई थी
  • अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के अलावा एक्टर आमिर खान और सलमान खान के साथ भी काम कर चुके हैं
  • आज सुबह मुंबई में विजू खोटे ने अपनी आखिरी सांस ली

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर विजू खोटे का 78 साल की उम्र में निधन हो गया। एक्टर हिंदी फिल्म में नहीं बल्कि मराठी फिल्मों के भी काफी पॉपुलैरिटी हासिल की है। वहीं धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म शोले में उन्होंने कालिया का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके रोल को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में उनका डायलॉग 'सरदार मैंने तुम्हारा नकम खाया है' लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था।

विजू खोटे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। मुबंई में आज सुबह उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। वहीं उनके निधन की खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर है। बॉलीवुड स्टार्स के अलावा फैंस भी उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। 

उनके करियर की बात करें तो उन्होंने हिंदी के साथ-साथ दूसरे भाषा की फिल्मों में भी कई शानदार किरदार निभाए हैं। शोले के अलावा विजू खोटे ने आमिर खान और सलमान खान की फिल्म अंदाज अपना अपना में भी काम किया था। 

 

फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने रॉबर्ट की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में उनका किरदार भले ही छोटा था, लेकिन उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल में अलग छाप छोड़ी थी। एक्टर बॉलीवुड में खास पहचान बनाने के बाद मराठी फिल्म पंथ में नेगिटव रोल निभाकर एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

विजू खोटे की फैमिली भी एक्टिंग क्षेत्र में थे। दरअसल उनके पिता नंदू खोटे भी एक थ‍िएटर आर्ट‍िस्‍ट थे। एक्टर ने अब तक 300 फिल्मों में काम किया है। उनमें हिंदी और मराठी फिल्म शामिल है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...