Alok Nath Birthday: पिता की जितनी थी साल भर की सैलेरी, पहली ही फिल्म में कमा लिए थे आलोक नाथ ने दोगुने पैसे

Alok Nath Birthday: बॉलीवुड के संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ आज यानी 10 जुलाई को अपना बर्थडे मना रहे हैं। आलोक नाथ ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म गांधी से की थी। जानिए आलोक नाथ के बारे में कुछ अहम बातें...

Alok Nath
Alok Nath 

मुख्य बातें

  • आलोक नाथ आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • आलोक नाथ ने फिल्म गांधी से करियर की शुरुआत की थी।
  • आलोक नाथ को इस फिल्म के लिए 20 हजार रुपए मिले थे।

मुंबई. बॉलीवुड के बाबूजी यानी आलोक नाथ आज (10 जुलाई) 64वां बर्थडे मना रहे हैं। आलोक नाथ ने ज्यादातर फिल्मों और टीवी सीरियल में संस्कारी बाबूजी का किरदार निभाया था। आलोक नाथ के पिता डॉक्टर और मां टीचर थीं। 

आलोक ने अपने करियर की शुरुआत साल 1982 में हॉलीवुड फिल्म गांधी से की थी। इस फिल्म में उन्होंने तैयब मोहम्मद का रोल निभाया था। आलोक नाथ ने बताया था कि इस फिल्म के लिए उन्हें 20 हजार रुपए मिले थे। 

आलोक नाथ के मुताबिक उस वक्त हमें थिएटर करने के लिए 60 रुपए मिलते थे। मैंने मेकर्स से कहा कि आप कुछ 100 रुपए के आस पास दे देना। आखिर में मुझे कहा कि 20 में डील डन करते हैं। मैंने 20 हजार रुपए सुने तो भौंचक्के रह गए। घर वापस लौटा तो मां ने कहा कि तेरे पिता को एक साल में 10 हजार रुपए भी नहीं मिलते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

This is how we get when Arnab gets angry. Pensive!

A post shared by Alok Nath (@nath.alok) on

नीना गुप्ता के साथ रह चुका है अफेयर 
आलोक नाथ की पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक वक्त वह नीना गुप्ता को डेट कर चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 1980 में एक टीवी सीरियल के दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आलोक नाथ और नीना गुप्ता शादी करना चाहते थे। हालांकि, आलोक नाथ के पिता ने उनके प्यार को परवान नहीं चढ़ने दिया था। साल 1987 में नीना गुप्ता और आलोक नाथ अलग हो गए और उनकी आशु के साथ अरेंज मैरिज हुई।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Friendly billy

A post shared by Alok Nath (@nath.alok) on

मी टू में आया था नाम 
साल 2018 में मी टू के तहत आलोक नाथ पर एक फिल्म मेकर ने आरोप लगाया था। इसके अलावा एक एक्ट्रेस ने भी उन पर ऐसे ही आरोप लगाए थे। एक्ट्रेस ने कहा था कि आलोक नाथ शराब पीकर महिलाओं का उत्पीड़न करते थे। 

आलोक नाथ ने इस पर कहा था कि माननीय अदालत और मेरे वकीलों ने मुझे अभी पूरी तरह से चुप रहने की सलाह दी है। मैं अपनी पत्नी आशु का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, वह मेरे लिए शक्ति स्तंभ रही हैं।

अगली खबर