पहले से इतनी बदल गई हैं 'मेड इन इंडिया' की सिंगर अलीशा चिनॉय, अनु मलिक पर लगा चुकी हैं ये गंभीर आरोप

आज इंडी- पॉप सिंगर अलीशा चिनॉय का जन्मदिन है और वो 56 साल की हो गई हैं। अलीशा के जन्मदिन पर जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Singer Alisha Chinai
Singer Alisha Chinai  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • इंडी- पॉप सिंगर अलीशा चिनॉय का जन्मदिन आज, 56 साल की हुई सिंगर।
  • जानकारी के मुताबिक अलीशा ने 21 साल की उम्र में शादी की थी।
  • अलीशा ने सिंगर अनु मलिक पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

जानी मानी इंडी- पॉप सिंगर अलीशा चिनॉय का आज (18 मार्च) जन्मदिन है और वो 56 साल की हो गई हैं। अलीशा का जन्म 18 मार्च 1965 को अहमदाबाद में हुआ था और उनका असली नाम सुजाता चिनॉय है। 

अलीशा इंडियन- पॉप सिंगर होने के साथ- साथ हिंदी सिनेमा की प्लेबैक सिंगर भी हैं। उन्होंने साल 1985 में एलबम जादू से अपने करियर की शुरुआत की थी और फिर मेड इन इंडिया जैसे गानों से अपनी अलग पहचान बनाई। उन्हें 'क्वीन ऑफ इंडीपॉप' के नाम से जाना जाता था। आज अलीशा के जन्मदिन पर जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें। 

1. अलीशा चिनॉय का असली नाम सुजाता चिनॉय है। 
2. इंडी-पॉप गानों के लिए जानी जाने वाली अलीशा की हिंदी फिल्मों से पहचान करवाई थी म्यूजिक डायरेक्टर और कंपोजर बप्पी लाहिड़ी ने। दोनों ने साथ में एडवेंचर ऑफ टार्जन, डांस डांस, कमांडो, गुरु और लव लव लव जैसी फिल्मों में साथ में कई हिट गाने दिए। 
3. अलीशा ने बॉलीवुड की कई नामी एक्ट्रेसेस के लिए गाने गाए जिसमें करिश्मा कपूर, स्मिता पाटिल, मंदाकिनी, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित और जूही चावला जैसी अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं। 
4. अलीशा ने सिंगर अनु मलिक के साथ भी काम किया और दोनों ने साथ में कई हिट गाने दिए। लेकिन बाद में गाने 'मेड इन इंडिया' की रिलीज के समय अलीशा ने अनु मलिक पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। हालांकि कुछ लोगों का दावा है कि गाने के प्रमोशन के लिए यह पब्लिसिटी स्टंट किया गया था। 
5. अलीशा ने फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे के गाने 'ओ माय डार्लिंग' से कमबैक किया और कई गाने गाए। साल 2005 में फिल्म बंटी और बबली के गाने कजरारे ने उन्हें नई ऊंचाईंयों पर पहुंचाया। 
6. अलीशा की पर्सनल लाइफ की बात करें वो गुजराती हैं और उपलब्ध जानकारी के मुताबिक साल 1986 में उन्होंने अपने मैनेजर राजेश झावेरी से शादी की थी लेकिन शादी के 8 साल बाद 1994 में ही दोनों अलग हो गए। 

पहले से काफी बदल गई हैं अलीशा

अलीशा पिछले कुछ समय से लाइमलाइट से दूर हैं लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी हुई हैं। वो अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं जिनमें देखा जा सकता है कि वो पहले से काफी बदल गई हैं। इंस्टाग्राम पर अलीशा के करीब 17 हजार फॉलोअर्स हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर