कोरोना से लड़ने को अक्षय ने दान किए 25 करोड़ रुपये, बोले- अपनों की जिंदगी बचाने के लिए कुछ भी करेंगे

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए के लिए पीएम मोदी द्वारा शुरू की मुहिम से जुड़े अक्षय कुमार ने दान किए 25 करोड़। ट्वीट कर लिखा- अपने लोगों की जान बचाने के लिए कुछ भी करेंगे।

Akshay Kumar
Akshay Kumar 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीएम मोदी से जुड़े अक्षय कुमार
  • अक्षय कुमार ने दान किए 25 करोड़ रुपये
  • अक्षय ने ट्वीट कर लिखा कि अपनों की जिंदगी बचाने के लिए कुछ भी करेंगे

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है जिससे अब तक 22 हजार से ज्यादा लोग की जान चली गई है तो वहीं लाखों इसकी चपेट में हैं। भारत में भी लगातार इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं और इसे बढ़ने से रोका जा सके इसी के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। नेताओं से लेकर सेलेब्स तक लगातार सोशल मीडिया पर फैंस से यह अपील कर रहे हैं कि वो अपने घरों में रहें।

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करने  और देश की जनता को सुरक्षित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों में मदद करने के लिए अपना योगदान करने की अपील की है। लोग मदद के लिए PM Cares Fund (पीएम केयर्स फंड) में पैसा डोनेट कर सकते हैं।  

इसके तहत बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार आगे आए और उन्होंने 25 करोड़ रुपये दान किए। अक्षय ने पीएम मोदी के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी और लिखा, 'यह वो समय है जब केवल हमारे लोगों की जिंदगी मायने रखती है। और हम इसके लिए जो भी कर सकते हैं वो करना चाहिए। मैं अपनी बचत से नरेंद्र मोदी जी के पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान करने की शपथ लेता हूं। जिंदगियां बचाते हैं। जान है तो जहां है।'

वरुण धवन ने दान किए 30 लाख रुपये

एक्टर वरुण धवन ने भी इसमें मदद की है। वरुण धवन ने ट्वीट कर लिखा, 'मैं पीएम केयर फंड में 30 लाख रुपये दान करने की शपथ लेता हूं। हम इससे बाहर आ जाएंगे। देश है तो हम हैं।'

मालूम हो कि पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'PM-CARES फंड छोटे से दान को भी स्वीकार करता है। यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करेगा और नागरिकों की सुरक्षा पर हो रही रिसर्च को प्रोत्साहित करेगा। आइए हम अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भारत को स्वस्थ और अधिक समृद्ध बनाने के लिए काम करें।' इसके साथ ही उन्होंने बैंक अकाउंट नंबर और पेमेंट मोड संबंधित जानकारियां भी दी हैं। जिसमें देश का कोई भी नागरिक अपना योगदान दे सकता है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के करीब 900 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। देश में अब तक कोरोना से करीब 20 लोगों की मौत हो गई है। देश की जनता से लगातार अपील की जा रही है कि वो अपने घरों से तब तक बाहर ना निकलें जब तक बहुत जरूरी ना हो। इसके साथ ही वो समय- समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहें।  

अगली खबर