डॉक्टरों का समर्पण देख अभिभूत हुए अमिताभ बच्चन- 'स्वयं को मिटा दिया, गले हमें लगा लिया'

Amitabh Bachchan Poem for Doctors: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने डॉक्टरों के समर्पण भाव से कर्तव्य के लिए शानदार कविता शेयर की है।

Amitabh Bachchan Thank people with Poem
अमिताभ बच्चन ने शेयर की कविता  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • डॉक्टरों का काम देख प्रभावित हुए अमिताभ बच्चन ने शेयर की शानदार कविता
  • इससे पहले कवि अंदाज में फैंस को दिया था धन्यवाद
  • अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन के साथ कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं बिग बी

मुंबई: कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए अमिताभ बच्चन को लेकर लोग लगातार दुआएं मांग रहे हैं। कहीं कोई मंदिरों में उनके लिए प्रार्थना कर रहा है तो कोई हवन करवाकर महानायक के स्वस्थ होने की कामना कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टर भी इस बीमारी से लोहा लेने के लिए दो दो हाथ कर रहे हैं और अपनी जान तक खतरे में डाल रहे हैं। अमिताभ बच्चन पहले ही डॉक्टरों की इस बारे में तारीफ कर चुके हैं और अब उन्हें अस्पताल में साक्षात उनका काम देखने को मिल रहा होगा।

जाहिर तौर पर बीते समय की तरह इस बार भी फैंस से मिले प्यार और दुआओं के साथ डॉक्टरों के समर्पण के भाव को देखकर बिग बी अभिभूत हैं और उन्होंने लोगों के प्रति और कोरोना योद्धाओं के प्रति सोशल मीडिया पर अपना आभार जताया है।

अमिताभ बच्चन अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंदी की शानदार कविताएं शेयर करते रहते हैं। इस बार उन्होंने एक बार फिर अपने ही अंदाज में धन्यवाद कहा है और ट्विटर व फेसबुक पर हिंदी कविता और उसका अंग्रेजी अनुवाद शेयर किया है। आइए आपको बताते हैं कि अमिताभ बच्चन ने अपनी कविता में क्या लिखा, 

सेवा भाव समर्पण
ईश्वर रूपी देवता ये
पीड़ितों के संबल ये
स्वयं को मिटा दिया
गले हमें लगा लिया
पूजा दर्शन के स्थान ये
परचम इंसानियत के
~ अब

इससे पहले महानायक ने 13 जुलाई को लोगों के उनके लिए प्यार को लेकर एक कविता शेयर की थी और लिखा था- 

प्रार्थनाओं, सद भावनाओं की मूसलाधार बारिश ने स्नेह रूपी बंधन का बांध तोड़ दिया है;
बह गया, तर कर दिया मुझे इस अपार प्यार ने,
मेरे एकाकी पन के अंधेरे को जो तुमने,
प्रज्वलित कर दिया है व्यक्तिगत आभार मैं व्यक्त न कर पाउँगा ,
बस शीश झुकाके नत मस्तक हूँ मैं।

गौरतलब है कि बच्चन परिवार के 4 सदस्यों अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन और आराध्या बच्चन को कोरोना वायरस टेस्ट में बीते रविवार पॉजिटिव पाया गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर