Aishwarya Sheoran UPSC: मॉडल ऐश्वर्या श्योराण ने पास की सिविल सेवा परीक्षा, पहले प्रयास में पाई 93वीं रैंक

Miss India Fame Aishwarya Sheoran Pass UPSC Exam: मॉडल ऐश्वर्या श्योराण ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 93वी रैंक हासिल की है। ऐश्वर्या के पिता अजय कुमार 9वीं तेलंगाना एनसीसी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर हैं...

Aishwarya Sheoran Miss India finalist & Famous Model Crack UPSC exam
ऐश्वर्या श्योराण। 

मुख्य बातें

  • ऐश्वर्या श्योराण मिस इंडिया का हिस्सा बनकर चर्चा में आई हैं।
  • अब ऐश्वर्या श्योराण ने सिविल सेवा परीक्षा पास कर सबको चौंका दिया है। 
  • यूपीएससी परीक्षा में टॉप रैंक हासिल कर ऐश्वर्या ने 'ब्यूटी विद ब्रेन' टैग भी जीत लिया है।

ऐश्वर्या श्योराण(Aishwarya Sheoran) एकबार फिर से चर्चा में हैं। नेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस इंडिया(Miss India) का हिस्सा बनकर ऐश्वर्या श्योराण चर्चा में आई हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने देश को खुद पर गर्व महसूस करने के लिए मजबूर कर दिया है। क्योंकि ऐश्वर्या श्योराण ने सिविल सेवा परीक्षा(Civil Services Exam) क्लियर कर ली है। बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं आप, ऐश्वर्या श्योराण ने सिविल सेवा परीक्षा पास कर सबको चौंका दिया है। 

ऐश्वर्या ने महज 19 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में अपना बड़ा ब्रेक लिया था। अब यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में टॉप रैंक हासिल कर उन्होंने 'ब्यूटी विद ब्रेन' टैग भी जीत लिया है।

ऐश्वर्या श्योराण मिली कौनसी रैंक?
मॉडल ऐश्वर्या श्योराण ने न केवल यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर दिखाई है। बल्कि उन्होंने पहले प्रयास में 93वीं रैंक हासिल की है, जो कि वाकई काबिले तारीफ है। दिलचस्प बात यह है कि, ऐश्वर्या श्योराण ने कथित तौर पर भारत सरकार की विभिन्न सिविल सेवाओं में भर्ती के लिए सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक को क्रैक करने के लिए महंगी कोचिंग कक्षाओं का ऑप्शन चुना था।

कई ब्यूटी अवॉर्ड जीत चुकीं ऐश्वर्या श्योराण
ऐश्वर्या श्योराण साल 2017 में लैक्मे फैशन वीक के समर-रिजॉर्ट में पांच नए चेहरों में से एक बनी थीं। ऐश्वर्या श्योराण ने फेमिना मिस इंडिया के फाइनल में भी अपनी जगह सुनिश्चित की थी। लैक्मे फैशन वीक के ऑडिशन कैटवॉक करने के अलावा फेमिना मिस इंडिया फाइनलिस्ट रही ऐश्वर्या श्योराण नई दिल्ली में कई ब्यूटी कॉनटेस्ट भी जीत चुकी हैं। 

यहां हुई ऐश्वर्या श्योराण की पढ़ाई
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डीवा ऐश्वर्या श्योराण ने नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल से अपना इंटरमीडिएट पूरा किया है। ऐश्वर्या ने परीक्षा उत्तीर्ण कर 97.5 प्रतिशत अंक हासिल किए। बाद में उन्होंने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से इकोनॉमिक्स ऑनर्स की पढ़ाई की। आपको बता दें, ऐश्वर्या अजय कुमार की बेटी हैं, जो कि करीमनगर में 9वीं तेलंगाना एनसीसी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर हैं। मॉडलिंग की दुनिया ऐश्वर्या ने 2014 में दिल्ली से मिस क्लीन एंड क्लियर खिताब और 2015 में मिस कैंपस प्रिंसेस दिल्ली का खिताब भी जीता था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर