न्यूयॉर्क में आया शादी का ख्याल, कनाडा में किया प्रपोज, ऐसी है अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी

Abhishek Bachchan Aishwarya Rai Anniversary: अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी के वर्षगांठ को आज 13 वर्ष पूरे हो चुके हैं। साल 2007 में दोनों बेइंतहा मोहब्बत के बाद शादी के रिश्ते में बंधे थे।

Abhishek Bachchan, Aishwarya Rai
Abhishek Bachchan, Aishwarya Rai 

मुख्य बातें

  • अभिषेक और ऐश्वर्या फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।
  • फिल्म गुरु के सेट पर टोरंटो में अभिषेक ने ऐश को किया था शादी के लिए प्रपोज।
  • इंटरव्यू के दौरान ऐश ने कहा अभिषेक हैं मेरे पद्म श्री।

मुंबई. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी को 13 साल पूरे हो गए हैं। ऐश और अभिषेक की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही है। जहां एक ओर ऐश्वर्या का नाम बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान के साथ जोड़ा जाता था। वहीं, दूसरी ओर अभिषेक बच्चन बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करिश्मा कपूर से सगाई को लेकर सुर्खियों में थे। 

एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या ने बताया था कि हम दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं, हमारी शादी के इतने साल बीतने के बाद भी ऐसा लगता है कि जैसे हमारी शादी कल ही हुई है। हम दोनों दोनों अपने मोहब्बत के लम्हों को आज भी याद करते हैं।

अभिषेक और ऐश्वर्या राय ने साल 2000 में ढाई अक्षर प्रेम के में दोनों ने पहली बार एक साथ काम किया था। इससे पहले साल 1997 में अभिषेक और ऐश्वर्या प्यार हो गया की शूटिंग के दौरान पहली बार ऐश्वर्या राय से मिले थे। 

कर लिया था ब्रेकअप 
फिल्म में ऐश्वर्या ने बॉबी देओल के साथ काम किया था। इस वक्त ऐश्वर्या सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थी और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कपूर और बच्चन परिवार एक होने की तैयारी कर रहे थे।  

साल 2003 में कपूर और बच्चन परिवार में कुछ अनबन के कारण अभिषेक और करिश्मा का सगाई के बाद रिश्ता टूट गया था। इधर ऐश ने सलमान खान के व्यवहार से तंग आकर ब्रेकअप कर लिया था और विवेक ओबेरॉय के साथ उनका लव अफेयर शुरू हो चुका था। 

करिश्मा, रानी, दीपनीता को किया डेट
ऐश्वर्या राय का विवेक से ब्रेकअप हो गया और इधर करिश्मा से सगाई टूटने के बाद अभिषेक रानी मुखर्जी के साथ लव अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहने लगे। लेकिन कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। 

रानी मुखर्जी के बाद अभिषेक ने 10 महीनों तक दीपनीता शर्मा को डेट किया, लेकिन तब तक ऐश अभिषेक की जिंदगी में आ चुकी थी। जिससे अभिषेक और दीपनीता का ब्रेकअप हो गया। साल 2006 में फिल्म उमराव चांद की शूटिंग के वक्त ये प्यार परवान चढ़ा। 

न्यूयॉर्क में आया ख्याल
फिल्म के बाद दौरान को एक साथ काफी समय गुजारने को मिला। इस साल दोनों ने धूम 2 और गुरु जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके बाद साल 2007 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए।    

एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक ने बताया कि न्यूयॉर्क में फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं यह सोचा करता था कि मैं और ऐश अगर एक दूसरे से शादी कर लें तो कितना अच्छा रहेगा। 

ऐसे किया शादी के लिए प्रपोज
गुरु की फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिषेक ने टोरंटो में ऐश को शादी के लिए प्रपोज किया। बस फिर क्या था अभिषेक का खुली आंखों से देखा हुआ सपना सच हो गया और साल 2007 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक ने बताया था कि वह अपनी पत्नी ऐश पर पूरा विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी पति का पत्नी पर विश्वास ना करने पर दो ही कारण हो सकते हैं।

इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बताया कि अभिषेक से मैं बेहद प्यार करती हूं, जब भी मैं किसी भी चीज को लेकर भ्रमित होती हूं तो वह जादू की तरह उसका हल निकाल देते हैं। वह मेरे श्री पद्मश्री हैं और मैं उनकी पद्मश्री श्रीमती हूं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर