बॉलीवुड में आने से पहले ही हो गई थी सोनू सूद की शादी, कॉलेज के दिनों में ही एक लड़की को दे बैठे दिल

Sonu Sood and Sonali Sood love story: एक्टर सोनू सूद कॉलेज के दिनों में ही एक लड़की को थे बैठे थे। वह फिल्मों में आने से पहले ही शादी के बंधन में बंध गए थे।

Sonu Sood
सोनू सूद  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद इन द‍िनों चर्चा में हैं
  • वह मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं
  • 46 वर्षीय सोनू परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं

सोनू सूद लगातार प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। इस नेक में काम सोनू दिन-रात एक कर चुके हैं। वह मजदूरों के लिए बसों से लेकर खाने-पीने तक की चीजों तक का इंतजाम कर रहे हैं। सोनू की हर कोई तारीफ कर रहा है। सोनू भले ही चर्चा में हों लेकिन उनका परिवार लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करता है। वह अपनी पत्नी सोनाली और दो बेटों के साथ मुंबई में रहते हैं। सोनाली का सोनू से पहले फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था। सोनू की सोनाली से मुलाकात उस वक्त हुई थी जब वह कॉलेज में पढ़ रहे थे। दोनों ने अपनी लव स्टोरी को अधूरा नहीं छोड़ा बल्कि जिंदगीभर के लिए एक हो गए।

पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद की सोनाली से मुलाकात नागपुर में कॉलेज की पढ़ाई के दौरान हुई थी। सोनू जहां शहर में इंजीनियरिंग कर रहे थे वहीं सोनाली एमबीए की पढ़ाई कर रही थीं। दोनों ने अपनी मोहब्बत को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए 25 सितंबर 1996 में शादी कर ली थी। सोनू ने महज 23 साल की उम्र में शादी के बंधन में बंध गए थे। सोनाली के बारे में बोलते सोनू ने कहा था कि वो उनकी जिंदगी में आने वाली पहली लड़की हैं। सोनू पंजाबी हैं जबकि सोनाली तेलुगू हैं।  सोनू फैमिली मैन हैं। वह अक्सर अपने बच्चों के साथ हॉलिडे पर जाते हैं। हालांकि, इन दिनों सोनू परिवार को कम वक्त दे पा रहे हैं और जरूरतमंदों की मदद में जुटे हुए हैं।


सोनू और सोनाली ने शादी से पहले कुछ साल एक दूसरे को डेट किया था। सोनाली नहीं चाहती थीं कि सोनू एक्टर बनें लेकिन फिर वह हर कदम पर उनके साथ खड़ी रहीं। शादी के बाद दोनों मुंबई शिफ्ट हो गए थे। सोनू को शुरुआत में फिल्म इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था। सोनू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में तमिल फिल्म 'कल्लाजहगर' से की थी। वहीं, उनकी पहली हिंदी फिल्म शहीद-ए-आजम थी जो साल 2001 में रिलीज हुई। सोनू को असल पहचान 'युवा' फिल्म से मिली।

इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सोनू अब हिंदी के साथ-साथ तेलुगू, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी अभिनय करते हैं। सोनू ने अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए कहा था, 'सोनाली हमेशा सपोर्टिव रही हैं। पहले वो नहीं चाहती थीं कि मैं एक्टर बनूं लेकिन अब वो मुझपर गर्व करती हैं।' वहीं, सोनाली ने एक इंटरव्यू में सोनू को लेकर कहा था कि मैं उन्हें बरसों से जानती हूं। उनकी एक आदत है, जो शायद लोगों को पता ना हो। वह जिस काम के पीछे पड़ जाते हैं, उसको अंजाम तक पहुंचाएं बिना नहीं रुकते।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर