जिस काम को करने में अमिताभ बच्चन को लगे दस साल,पहली ही फिल्म में Dilip Kumar के साथ करने वाले थे अभिषेक बच्चन

Abhishek Bachchan on Dilip Kumar: दिलीप कुमार की अंतिम विदाई के बाद सेलेब्स उन्हें याद कर रहे हैं। अब अभिषेक बच्चन ने दिलीप कुमार को याद करते हुए एक किस्सा शेयर किया है।

Dilip Kumar, Abhishek Bachchan
Dilip Kumar, Abhishek Bachchan 

मुख्य बातें

  • दिलीप कुमार को सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
  • अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार के लिए नोट लिखा था।
  • दिलीप कुमार अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म में उनके पिता का रोल निभाने वाले थेय़

मुंबई. दिलीप कुमार के निधन  पर सेलेब्स सोशल मीडिया पर सुबह  से ही उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने दिलीप साहब को श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि वह उनकी पहली फिल्म में उनके पिता का रोल निभाने जा रहे थे। 

अभिषेक बच्चन ने दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर एक नोट लिखा। जूनियर बच्चन लिखते हैं, 'मेरी पहली फिल्म आखिरी मुगल होने वाली थी। इस फिल्म में दिलीप साहब मेरे पिता का किरदार निभाने वाले थे। मुझे  याद है कि मेरे पिता ने उस वक्त मुझे कहा था कि तुम्हें अपनी डेब्यू फिल्म में मेरे आदर्श के साथ काम करने का मौका मिल रहा है। ये सम्मान पाने के लिए मुझे एक दशक से ज्यादा का वक्त लग गया था।'

पिता ने दी थी ये सलाह 
अभिषेक बच्चन आगे कहते हैं, 'मेरे पिता ने मुझसे कहा कि तुम्हें दिलीप साहब को देखकर ज्यादा से ज्यादा सीखने को मिलेगा। ऐसे में इन पलों का ज्यादा से ज्यादा आनंद उठाओ। मैं कितना खुशकिस्मत था। लेकिन, अफसोस ये फिल्म कभी नहीं बनी है। मुझे महान दिलीप कुमार के साथ काम करने का सम्मान नहीं मिला। आज एक सिनेमा युग का अंत हो गया है। आज बहुत सी पीढ़ियां देखेगी और सीख सकेंगी और दिलीप कुमार के हुनर को महसूस करेंगी।'

Image

जेपी दत्ता थे डायरेक्टर 
अभिषेक बच्चन की डेब्यू फिल्म रिफ्यूजी के डायरेक्टर जेपी दत्ता ही आखिरी मुगल को डायरेक्ट कर रहे थे। इस फिल्म के जरिए अभिषेक के अपोजिट बिपाशा बसु बॉलीवुड में डेब्यू  करने जा रही थीं। 

आपको बता दें कि दिलीप कुमार आखिरी बार साल 1998 में फिल्म किला में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने फिल्मों से संन्यास ले लिया था। दिलीप कुमार को आज जूहू स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर