Aashram में रैली सीन के ल‍िए जुटी भीड़ को देखकर सच समझ बैठे थे लोग, जानें शूट‍िंग से जुड़ा ये वाकया

Aashram series : आश्रम वेबसीरीज के ट्रेलर को अच्‍छा र‍िस्‍पॉन्‍स म‍िला है। इसकी अध‍िकतर शूट‍िंग अयोध्‍या में हुई है जहां सेट देखकर लोगों को लगा क‍ि सच यहां में रैली हो रही है।

Aashram series director prakhash jha shares incident how he shot rally scene in ayodhya with a crowd of around one thousand
Aashram series 

मुख्य बातें

  • प्रकाश झा लेकर आ रहे हैं अपनी वेब सीरीज आश्रम
  • बॉबी देओल के खास लुक में आएंगे नजर
  • अयोध्‍या में फ‍िल्‍माया गया है राजनीतिक रैली का एक सीन

राष्ट्रीय पुरस्‍कार विजेता निर्देशक प्रकाश झा अब अपनी एक वेबसीरीज लेकर आ रहे हैं। इसका टाइटल है आश्रम  और हाल ही में र‍िलीज हुए इसके ट्रेलर ने सभी को इंप्रेस क‍िया है। आश्रम में एक काल्‍पन‍िक कहानी के सहारे मासूमों को ठगने वाले धर्म गुरुओं और अंधव‍िश्‍वास पर चोट की जा रही है। 

खास बात ये है क‍ि आश्रम की अध‍िकतर शूट‍िंग रामनगरी अयोध्या में हुई है। सीन को एकदम र‍ियल द‍िखाने के ल‍िए प्रकाश झा ने काफी प्‍लान‍िंग की थी। एक महत्वपूर्ण राजनीति रैली शूट के ल‍िए  डायरेक्टर प्रकाश झा ने एक हजार लोगों की भीड़ को बहुत ही कुशग्रता से नियंत्रित किया। 

वैसे ये सभी लोग कलाकार थे ज‍िनको अलग अलग शहरों से चुना गया था। वहीं इस शूट के ल‍िए सभी को ट्रेन‍िंग दी गई थी। वैसे प्रकाश झा के ल‍िए ये पहला अनुभव नहीं था जब उन्‍होंने इतनी भीड़ एक साथ संभाली हो। इससे पहले भी वो भोपाल में राजनीति फ़िल्म की शूटिंग के दौरान 8000 लोगों की भीड़ को संभाल चुके हैं।

बकौल प्रकाश झा - हमने इसके पहले राजनीति फ‍िल्म की शूटिंग के दौरान 8000 लोगों की भीड़ को संभाला हैं। भीड़ में शामिल हुए एक्टर मध्यप्रदेश से चुने गए थे जिनके साथ हमने महीनों तक रिहर्सल भी की थी । और इस बार आश्रम की शूटिंग के रैली सीन के लिए जो 1000 लोगों का  चयन किया है, उन्हें यूपी के विभिन्न जगहों से चुना गया, जिनके साथ तीन महीनों तक रिहर्सल भी की गई। 

ये काम बहुत प्‍लान‍िंग से हुआ। प्रकाश झा के साथ अस‍िस्‍टेंट डायरेक्‍टर्स में से एक अवनीश कुमार ने बताया क‍ि अयोध्या की हर गली में सचिन श्रॉफ और अनिल रस्तोगी के पोस्टर और बैनर्स लगाये गए थे। वहीं कैमरे का सेटअप इतना दूर लगा हुआ था ये देखकर स्‍थानीय लोगों को एक बार लगा क‍ि यहां सच में कोई पॉल‍िट‍िकल रैली हो रही है। 

एमएक्‍स ऑर‍िज‍िनल्‍स पर ये फ‍िल्‍म 28 अगस्त 2020 को र‍िलीज होगी। 9-भाग की श्रृंखला में अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, अनुप्रिया गोयनका, अध्यन सुमन, त्रिधा चौधरी, विक्रम कोचर, तुषार पांडे, सचिन श्रॉफ, अनुरीत कुशवाहा, राजेश शर्मा भी अहम किरदार में दिखाई देंगे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर