20 किलो वजन घटाने के लिए आमिर खान के बेटी आयरा का वजन, वेट लॉस के लिए 15 दिन किया ये काम

एक्टर आमिर खान की बेटी आयरा खान ने हाल ही में बताया कि उनका 20 किलो तक वजन बढ़ गया है जिसे कम करने के लिए उन्होंने 15 दिन फास्टिंग की। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि बढ़े वजन के कारण वो परेशान रहती हैं।

Ira Khan
Ira Khan 
मुख्य बातें
  • आमिर खान की बेटी आयरा खान का बढ़ा 20 किलो वजन।
  • आयरा ने बताया कि वो बढ़े हुए वजन के कारण परेशान रहती हैं।
  • आयरा ने बताया कि वजन कम करने के लिए उन्होंने 15 दिन फास्टिंग की।

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट की बेटी आयरा खान अक्सर चर्चा में रहती हैं। आयरा सोशल मीडिया पर अपनी बात और फीलिंग्स को बयां करने के लिए जानी जाती हैं। आयरा अपने डिप्रेशन को लेकर सोशल मीडिया पर बात कर चुकी हैं और अब उन्होंने वजन बढ़ने को लेकर भी पोस्ट किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ फोटोज पोस्ट कर बताया कि पिछले 4-5 साल में उनका करीब 20 किलो वजन बढ़ गया है, जिसे घटाने के लिए आयरा हाल ही में जर्मनी स्थित फास्टिंग क्लीनिंग भी गईं। 

15 दिन की फास्टिंग

आयरा ने सोशल मीडिया के जरिए बताया, 'वजन घटाने की शुरुआत करने से पहले हाल ही में मैंने 15 दिन फास्टिंग की। मैं अपनी लाइफ के ज्यादातर समय एक्टिव रही हूं और फिर पिछले 4-5 वर्षों में, मैं बहुत इनएक्टिव हो गई हूं। मेरा 20 किलों वजन बढ़ गया है जिसके चलते मैं परेशान रहती हूं।' इस पोस्ट में आयरा ने आगे लिखा कि जर्मनी में उन्हें जो काम करने थे उनमें से एक वजन घटाना भी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

वजन घटाने के लिए मिली प्रेरणा

उन्होंने लिखा कि उनका बहुत ज्यादा वजन तो कम नहीं हुआ लेकिन उन्हें और अधिक कोशिश करने के लिए एक नई प्रेरणा मिली है। और इसे बनाए रखने के लिए अब वो सब कुछ कर रही हैं जो वो कर सकती हैं। आयरा ने आगे लिखा, 'मैंने बहुत सोच-विचार और चिंतन किया। मैंने कुछ अच्छी चीजें सीखीं। जिन्हें शेयर करने के लिए मैं उत्सुक हूं। उनमें से बहुत सी चीजें ऐसी हैं जिनकी मुझे खुद प्रैक्टिस शुरू करने की जरूरत है। तो जैसे ही मैं यह शुरू करूंगी, मैं उन्हें शेयर करूंगी। मैं काफी दृढ़ निश्चयी हूं। देखते हैं यह कैसा चलता है। हैप्पी न्यू ईयर।'

पहले भी शेयर कर चुकी हैं ऐसा पोस्ट

मालूम हो कि यह पहली बार नहीं है जब आयरा ने अपनी समस्या से जुड़ा कोई पोस्ट किया हो। इससे पहले वो सोशल मीडिया के जरिए फैंस को बता चुकी हैं कि वो डिप्रेशन में रह चुकी हैं। आयरा ने कुछ समय पहले अपने कजिन जायन खान की वेडिंग अटेंड की थी। इसके बारे में आयरा ने बताया थी कि कजिन की शादी में वह मानसिक तौर से बेहद ज्यादा परेशान थीं। आयरा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर कहा था, 'आप मुझे वेडिंग फोटोज में हंसता हुआ देख रहे हैं, लेकिन मैं अंदर से बेहद खाली और थकी हुई महसूस कर रही थीं। मैं इस शादी का हिस्सा बनना चाहती थीं। मैं केवल बेड पर लेटकर रोना नहीं चाहती थीं। लेकिन, मैं बहुत ज्यादा सोया करती थीं। मुझे शादी में पूरे मन से शामिल न होने का दुख है, जो मैं होना चाहती थी। ' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर