9 years of Cocktail: कॉकटेल के डायरेक्‍टर ने दीपिका पादुकोण को किया था Kiss, टर्निंग पॉइंट रही फ‍िल्‍म

9 years of Cocktail Deepika Padukone and Homi adjania Kiss: कॉकटेल के डायरेक्‍टर होमी अडजानिया ने एक पार्टी में दीपिका को जबरन किस किया था।

Deepika Padukone and Homi adjania
Deepika Padukone and Homi adjania 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण की "कॉकटेल" को 9 साल पूरे
  • दीपिका पादुकोण ने "कॉकटेल" के 9 साल होने पर किरदार को बताया खास

9 Years of Cocktail: बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण ने "कॉकटेल" के 9 साल होने पर कहा, "वेरोनिका हमेशा मेरे द्वारा निभाए गए सबसे खास किरदारों में से एक रहेगी।"बॉलीवुड क्वीन, दीपिका पादुकोण ने 13 साल के करियर में कई किरदारों और यादगार परफॉर्मेंस के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है। एक परफॉर्मेंस जो दीपिका के करियर का टर्निंग पॉइंट है, वह है 'कॉकटेल' में 'वेरोनिका' का किरदार निभाना। 'कॉकटेल' के बाद, अभिनेत्री ने कई अन्य यादगार किरदार और शानदार प्रदर्शन दिए है। फिल्म की रिलीज़ के 9 साल पूरे हो गए है। इसी फ‍िल्‍म के डायरेक्‍टर होमी अडजानिया ने दीपिका पादुकोण को सबसे सामने जबरन किस कर लिया था। 

होमी ने ही दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान की फिल्म 'कॉकटेल' डायरेक्ट की थी। कुछ समय बाद उन्‍होंने फिल्म 'फाइंडिंग फैनी' की शूटिंग खत्म होने की खुशी में एक पार्टी का आयोजन किया था जिसमें दीपिका पहुंची थीं। दीपिका को देखकर होमी बहुत खुश हुए. उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री को किस किया। हालांकि इस बात ये वह नाराज नहीं हुईं। अब दीपिका ने बीते दिनों को याद किया और कॉकटेल के अपने "टर्निंग पॉइंट" साझा किए।

'खास है वेरोनिका का किरदार'

फिल्म के बारे में बात करते हुए दीपिका ने कहा, "मैंने हमेशा माना है कि जब आप अपने हर किरदार में खुद का एक छोटा सा हिस्सा डालते हैं, तो आप उस करैक्टर का एक हिस्सा हमेशा अपने साथ रखते हैं। वेरोनिका हमेशा मेरे द्वारा निभाए गए सबसे खास पात्रों में से एक रहेगी; जिसने मेरे लिए प्रोफेशनली रूप से बहुत कुछ बदल दिया है और मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रभावित किया है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वेरोनिका उनके बॉलीवुड करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ थी, दीपिका ने कहा,"हां। अगर एक करैक्टर लाखों लोगों के साथ गूंजता है, तो जाहिर है कि इसमें कुछ ऐसा था जिससे दर्शकों को सहानुभूति थी।"

इस तरह मिला था रोल

यह याद करते हुए कि उन्होंने भूमिका के लिए कैसे तैयारी की, अभिनेत्री ने वेरोनिका के व्यक्तित्व को साझा किया, जिससे वह अपने जीवन के उस चरण में परिचित नहीं थीं, "जब मुझे पढ़ने के लिए स्क्रिप्ट दी गई तो मैंने मान लिया कि यह मीरा के करैक्टर (पेंटी द्वारा निभाया गया) के लिए थी। इम्तियाज अली ने एक दिन मुझे फोन किया और मुझसे वेरोनिका की पटकथा फिर से पढ़ने का अनुरोध किया। कुछ दिनों के बाद उस पर कुछ विचार करने के बाद, मैं समझ गयी कि उनका क्या मतलब था। जबकि मेरे पेट में बटरफ्लाइज़ उड़ रही थीं, मुझे पता था कि मैं इसके लिए तैयार हूं, ”दीपिका कहती हैं।

वह आगे कहती हैं, "मुझे नहीं लगता कि मैं वह कर पाती जो मैंने किया होता अगर होमी अदजानिया के लिए नहीं होता। उन्होंने मुझे उड़ने के लिए पंख दिए और मुझे विश्वास दिलाया कि मैं कुछ गलत नहीं कर सकती। उस विश्वास के साथ, हम एक ऐसा करैक्टर बनाने में सक्षम थे जो हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेगा। ”

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर