10 popular comedians of bollywood: असरानी से लेकर जॉनी लीवर तक, बॉलीवुड में हिट रहे ये 10 कॉमे‍डियन

All Time Best Comedians Of Bollywood: हिंदी स‍िनेमा में जितना अहम रोल एक्‍टर्स का होता है, उससे कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण काम होता है हास्‍य कलाकारों का।

All Time Best Comedians Of Bollywood
All Time Best Comedians Of Bollywood 

मुख्य बातें

  • हर फ‍िल्‍म में दर्शकों को गुदगुदाने के लिए कॉमेडी सीन्‍स जरूर डाले जाते हैं।
  • गुजरे जमाने में हास्‍य कलाकारों की फ‍िल्‍म में एक अलग जगह होती थी।

All Time Best Comedians Of Bollywood: हिंदी स‍िनेमा में जितना अहम रोल एक्‍टर्स का होता है, उससे कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण काम होता है हास्‍य कलाकारों का। हर फ‍िल्‍म में दर्शकों को गुदगुदाने के लिए कॉमेडी सीन्‍स जरूर डाले जाते हैं। आज भले ही एक्‍टर्स कॉमेडी करने लगे हों लेकिन गुजरे जमाने में हास्‍य कलाकारों की फ‍िल्‍म में एक अलग जगह होती थी। ऐसे कई कलाकार हैं जिन्‍होंने सैकड़ों फ‍िल्‍मों में हास्‍य अभिनेता के रूप में रोल निभाया। इनमें से कई  हास्‍य कलाकारों ने बड़ी पहचान भी पाई। आइये एक नजर डालते हैं ऐसे ही कलाकारों पर- 

जॉनी लीवर
सांवली सूरत वाले जॉनी लीवर का किसी भी फ‍िल्‍म में होना इस बात की 100 प्रतिशत गारंटी देता है कि फ‍िल्‍म में कॉमेडी भरपूर होगी। गंभीर से गंभीर सीन्‍स के बीच भी गुदगुदाने वाले कलाकार हैं जॉनी लीवर। 

राजपाल यादव
शायद ही किसी ने सोचा होगा कि छोटे कद के राजपाल यादव एक्‍टर की दुनिया में ऐसा नाम कमाएंगे कि उनका मुकाबला करना भी आसान नहीं होगा। राजपाल यादव जब जब पर्दे पर आए तो छा गए। 

संजय मिश्रा 
बहुमुखी प्रतिभा के धनी संजय मिश्रा हाल ही में 'बहुत हुआ सम्‍मान' में एक नए तरह के रोल में नजर आए। संजय मिश्रा सहज कॉमेडी करने वाले अभिनेता हैं और जो हंसते कम और हंसाते ज्‍यादा हैं। 

बोमन ईरानी 
बोमन ईरानी भी कई फ‍िल्‍मों में हास्‍य अभिनेता के रूप में नजर आए। वह भी संजय मिश्रा की तरह हंसते कम और हंसाते ज्‍यादा हैं। 

परेश रावल 
हेराफेरी फ‍िल्‍म का नाम आता है तो परेश रावल का बाबू भइया का किरदार सामने आ जाता है। कॉमेडी की दुनिया में नया कीर्तिमान स्‍थापित करने वाली इस फ‍िल्‍म में परेश रावल ने कमाल की एक्टिंग की। 

असरानी 
अंग्रेजों के जमाने के जेलर यानि असरानी अपने जमाने के मशहूर और लोकप्रिय हास्‍य कलाकार रहे। एक समय था जब उनके बिना कोई फ‍िल्‍म पूरी नहीं होती थी। हर फ‍िल्‍म निमार्ता उन्‍हें अपनी फ‍िल्‍म का हिस्‍सा बनाना चाहता था। 

रज्‍जाक खान 
दुबले पलते रज्‍जाक खान ऐसे अभिनेता हैं जिन्‍हें रोल तो हमेशा गुंडे-बदमाश के मिलते थे लेकिन इन किरदारों से भी वह हास्‍य करते थे। 

कादर खान 
मशहूर अभिनेजा, डायलॉग लेखक के रूप में प्रसिद्ध कादर खान ने अनगिनत फ‍िल्‍मों में कॉमेडी की। कादर खान और गोविंदा जब जब स्‍क्रीन पर आए तो कॉमेडी का ऐसा रंग जमा जो कभी फीका नहीं पड़ा। 

महमूद
एक्‍टर और डायरेक्‍टर महमूद की ताकत थी कॉमेडी। अपने अंदाज से ही महमूद दर्शकों के चेहरे पर मुस्‍कान ला देते थे। वह हमेशा इसी अंदाज के ल‍िए जाने गए। 

शक्ति कपूर
शक्ति कपूर ने नकारात्‍मक भूमिकाओं से अपनी पहचान हिंदी सिनेमा में बनाई लेकिन कई ऐसी फ‍िल्‍में भी हैं जिसमें उन्‍होंने कॉमेडी की। गोविंदा के साथ वह फ‍िल्‍म राजा बाबू में नजर आए जिसमें उन्‍होंने शानदार कॉमेडी की।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर