बिग बॉस 6 की कंटेस्टेंट सना खान ने एंटरटेनमेंट जगत को कहा अलविदा, सलमान खान संग कर चुकी हैं काम

बिग बॉस 6 में नजर आ चुकी एक्ट्रेस सना खान ने एंटरटेनमेंट जगत को अलविदा कह दिया है। सना खान ने लिखा कि उन्होंने मानवता की सेवा का संकल्प लिया है।

Sana Khan
Sana Khan 

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस सना खान ने लिया एंटरटेनमेंट जगत को अलविदा कहने का फैसला
  • सना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फैंस को दी ये जानकारी
  • सना खान बिग बॉस 6 में नजर आ चुकी हैं

जानी मानी टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस 6 की कंटेस्टेंट रहीं एक्ट्रेस सना खान ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को छोड़ने के फैसला कर लिया है। सना ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी। सना ने सोशल मीडिया पर हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू में अपने फैंस के लिए एक नोट लिखा जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने एंटरटेनमेंट जगत को अलविदा कहने का फैसला किया है।

सना ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'भाईयों और बहनों! आज मैं अपनी जिंदी के एक अहम मोड़ पर आपसे बात कर रही हूं। मैं सालों से शोबिज (फिल्म इंडस्ट्री) की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अर्से से मुझे हर तरह की शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई जिसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। लेकिन अब कुछ दिन से मुझपर ये एहसास कब्जा जमाए हुए है कि इंसान के दुनिया में आने का मकसद क्या सिर्फ ये है कि वो दौलत और शौहरत कमाए?'

सना ने इस पोस्ट में आगे दो सवाल पूछते हुए लिखा, 'क्या ऐसा नहीं हो सकता कि अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारें जो बे आसरे और बे सहारे हैं? क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद इसका क्या बनने वाला है?'

'इंसानियत की खिदमत करूंगी'

सना ने लिखा कि इन दो सवालों का जवाब मैं मुद्दत से तलाश कर रही हूं। खासतौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा? इस सवाल का जवाब जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया कि ये जिंदगी असल में मरने के बाद कि जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है। और वो इसी सूरत में बेहतर होगी जब बंदा अपने पैदा करने वाले के हुक्म के मुताबिक जिंदगी गुजारे और सिर्फ दौलत व शौहरत को अपना मकसद ना बनाए बल्कि गुनाह कि जिंदगी से बचकर इंसानियत की खिदमत करे और अपने पैदा करने वाले के बताए हुए तरीकों पर चले। इसलिए मैं आज ऐलान करती हूं कि आज से मैं अपने शोबिज की जिंदगी को छोड़ कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुक्म पर चलने का पक्का इरादा करती हूं। 

इसके आगे सना ने लिखा कि तमाम भाईयों और बहनों से दरख्वास्त है कि आप मेरे लिए दुआ फरमाएं कि अल्लाहताला मेरी तौबा को कुबूल फरमाएं, इस तरह आईंदा के मेरे अजाइम यानी अपने खालिक के हुक्म के मुताबिक और इंसानियत की खिदमत करते हुए जिंदगी गुजारने की तौफीक अता फरमाएं और उसपर इस्तीकामत नसीब फरमाए। आखिर में तमाम भाईंयों और बहनों से दरख्वास्त है कि वो अब मुझे शोबिज के किसी काम के लिए दावत ना दें। बहुत बहुत शुक्रिया। बता दें कि सना खान साल 2014 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म जय हो में भी नजर आ चुकी हैं। 
मालूम हो कि सना ने इंस्टाग्राम से अपनी सभी पुरानी तस्वीरें भी डिलीट कर दी हैं।

जायरा वसीम ने भी उठाया था ये कदम

मालूम हो कि एक्ट्रेस सना खान से पहले एक्ट्रेस जायरा वसीम ने भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। जायरा वसीम ने धर्म के चलते अभिनय छोड़ने का फैसला लिया था। जिसके बाद कई लोगों ने उनकी आलोचना भी की थी। हालांकि कई लोगों ने इसे उनका निजी फैसला बताया था। जायरा ने 2016 में आमिर खान की फ‍िल्‍म 'दंगल' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वह आमिर खान की 'सीक्रेट सुपरस्टार' में नजर आई थीं। फ‍िल्‍मों में उनके रोल की काफी सराहना हुई थी। जायरा आखिरी बार प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म द स्काई इज पिंक में दिखीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर