बिहार चुनाव के बाद गफलत में हैं असदुद्दीन ओवैसी, यह यूपी है जनता बहकावे में नहीं आएगी : सीएम योगी

Yogi Adityanath speaks with Times Now Navbharat : सीएम योगी ने कहा कि 'देखिए ओवैसी के लिए उत्तर प्रदेश बंजर है। चुनाव में उनकी कोई भूमिका यहां नहीं होगी। उनकी विध्वांसक एवं नकारात्मक राजनीति के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है।

Yogi Adityanath says Asduddin Owaisi has no political base in Uttar Pradesh
सीएम योगी ने कहा कि ओवैसी लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 
मुख्य बातें
  • टाइम्स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत में कई मुद्दों पर बोले सीएम योगी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी का यूपी में कोई राजनीतिक जमीन नहीं
  • 'लोगों को सीएए के नाम पर गुमराह कर रहे हैं लेकिन उन्हें समझना होगा कि यह यूपी है'

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दावों एवं वादों की राजनीति शुरू हो गई है। सभी दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। हालांकि, सूबे में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच माना जा रहा है। लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए दोनों ही पार्टियां राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं। ऐसे ही एक चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत की है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने गुरुवार को टाइम्स नाउ नवभारत के कंसल्टिंग एडिटर सुशांत सिन्हा के साथ खास बातचीत में सपा, कांग्रेस, एआईएमआईएम, यूपी के दंगों, मथुरा में मंदिर-मस्जिद विवाद सहित कई मुद्दों पर बेबाकी से बात की।   

ओवैसी के बहकावे में नहीं आएगी जनता-सीएम

इस सवाल पर कि एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी योगी आदित्यनाथ को मुसलमान विरोधी बताते हैं। सीएम योगी ने कहा कि 'देखिए ओवैसी के लिए उत्तर प्रदेश बंजर है। चुनाव में उनकी कोई भूमिका यहां नहीं होगी। उनकी विध्वांसक एवं नकारात्मक राजनीति के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है। यूपी 2014 में ही इस तरह की राजनीति को छोड़ चुका है। ओवैसी अपना हाथ-पैर मार रहे हैं। लेकिन वह भड़काने का प्रयास जरूर कर रहे हैं। कभी वह सीएए के नाम पर, कभी वह अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि यूपी की जनता उनके बहकावे में आएगी।'

'यह यूपी है, ओवैसी गफलत में हैं'

यह पूछे जाने पर कि क्या आगामी विस चुनाव में मुस्लिम समुदाय उन्हें वोट करेगा, इस पर सीएम ने कहा कि ओवैसी की राजनीतिक जमीन यूपी में नहीं है। वह गफलत में हैं। बिहार में उन्होंने पांच सीटें जीत लीं। यह जरूर है कि बिहार में उनका प्रदर्शन सपा और बसपा से अच्छा रहा लेकिन यह यूपी है।

यूपी चुनाव में क्या BSP एक फैक्टर है?

सीएम योगी ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। दूसरे नंबर की लड़ाई कौन लड़ रहा है, यह देखने की आवश्यकता है। कुछ आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। लोकसभा चुनाव में सपा तीसरे स्थान पर थी, बसपा दूसरे स्थान पर। लेकिन चुनाव परिणाम चौंकाने वाले आए थे। लोकसभा चुनाव में बसपा को सपा से दोगुनी सीटें आईं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

चुनाव में 325 से ज्यादी सीटें जीतेंगे

आगामी विस चुनाव में भाजपा को कितनी सीटों पर जीत मिलेगी। इस सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि साल 2022 के चुनाव में BJP 325 से ज्यादा सीटें जीतेगी। हमें अपने विकास कार्यों पर भरोसा है कि जनता हमें इस बार भी प्रचंड बहुमत देगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर