'मेरे प्रोफेशन को सियासी करियर से न जोड़ें', बिक‍िनी तस्‍वीर वायरल होने के बाद बोलीं कांग्रेस प्रत्‍याशी अर्चना गौतम

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हस्तिनापुर से अर्चना गौतम को प्रत्‍याशी बनाया है, जिनकी बिकिनी तस्‍वीर वायरल हो रही है। अब उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि वे उनके मॉडलिंग प्रोफेशन को सियासी करियर से न जोड़ें।

हस्तिनापुर से कांग्रेस प्रत्‍याशी अर्चना गौतम
हस्तिनापुर से कांग्रेस प्रत्‍याशी अर्चना गौतम  |  तस्वीर साभार: Instagram

मेरठ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया है। इनमें अर्चना गौतम भी शामिल हैं, जिन्‍हें मेरठ के हस्तिनापुर से टिकट मिला है। गुरुवार को कांग्रेस प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी होने के बाद से ही अर्चना गौतम सुर्खियों में हैं, जिनकी बिकिनी में तस्‍वीर खूब वायरल हो रही है। मॉडल रह चुकीं अर्चना गौतम ने अब लोगों से अपील की है कि वे कामकाज के दो अलग-अलग क्षेत्रों को आपस में न मिलाएं और इसकी गरिमा को बरकरार रखें।

यूपी विधानसभा चुनाव में हस्तिनापुर से कांग्रेस प्रत्‍याशी अर्चना गौतम साल 2018 में मिस बिकिनी इंडिया रह चुकी हैं। इससे पहले 2014 में वह मिस उत्‍तर प्रदेश और 2018 में मिस कॉस्‍मो वर्ल्‍ड भी रह चुकी हैं। उन्‍होंने नवंबर 2021 में कांग्रेस का हाथ थामा था और सियासत की राह पकड़ी थी, जिसके बाद बाद पार्टी ने उन्‍हें हस्तिनापुर से उम्‍मीदवार बनाया है। लेकिन इसके ऐलान के साथ ही बिकिनी में उनकी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर छा गई है और लोग अलग-अलग तरह से इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, जिस पर अब उन्‍होंने लोगों से खास अपील की है।

कांग्रेस की पहली सूची में उन्नाव रेप पीड़िता की मां को जगह, प्रियंका गांधी के 40 फीसद वादे में इन महिलाओं को भी मिला टिकट

दो अलग-अलग प्रोफेशन को एक साथ न मिलाने की अपील करते हुए अर्चना गौतम ने लोगों से कहा, 'मैं 2018 में मिस बिकिनी प्रतियोग‍िता में भारत का प्रतिनिधित्‍व कर चुकी हूं। 2014 में मिस उत्‍तर प्रदेश रह चुकी हूं और 2018 में ही मिस कॉस्‍मो वर्ल्‍ड रह चुकी हूं। मैं लोगों से अपील करती हूं कि मीडिया इंडस्‍ट्री में मेरे प्रोफेशन को मेरे राजनीतिक करियर के साथ न मिलाएं।' हस्तिनापुर को लेकर अपना विजन स्‍पष्‍ट करते हुए कांग्रेस प्रत्‍याशी ने कहा कि अगर वह चुनाव जीतती हैं तो उनका पूरा जोर विकास कार्यों पर होगा। 

कभी बिकिनी तो कभी टॉपलेस होकर धूम मचाती हैं अर्चना गौतम, यूपी चुनाव में कांग्रेस ने यहां से दिया टिकट

उन्‍होंने कहा, चूंकि यह एक 'प्राचीन पवित्र' शहर है, इसलिए यहां पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। पर्यटन की दृष्टि से यह बहुत महत्‍वपूर्ण जगह है और यहां कई प्राचीन मंदिर हैं, लेकिन लोग यहां तक नहीं पहुंचते हैं, क्‍योंकि यहां संपर्क की सुविधा बेहतर नहीं है। अर्चना गौतम ने कहा, 'अगर मैं यहां से विधायक निर्वाचित होती हूं तो मेरी शीर्ष प्राथमिकता यहां बस स्‍टैंड और रेलवे स्‍टेशन बनाने की होगी। अगर यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तो अधिक से अधिक  पर्यटक यहां पहुंचेंगे और लोगों को रोजगार भी मिलेगा।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर