अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज, वापसी ट‍िकट 11 मार्च तय है, लेकि‍न डर के मारे आज ही गोरखपुर चले गए

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार से बगावत कर इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ पूर्व मंत्रियों के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने सपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर अखिलेश यादव ने बीजेपी और योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा।

Akhilesh Yadav's taunt on CM Yogi, return ticket is fixed on March 11, but due to fear went to Gorakhpur today
अखिलेश यादव ने बीजेपी और सीएम योगी पर निशाना साधा 
मुख्य बातें
  • स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, दारा सिंह चौहान समेत कई बीजेपी विधायक सपा में शामिल हुए।
  • इनमें से अधिकांश विधायक उत्तर प्रदेश में 2017 के चुनावों से पहले बहुजन समाज पार्टी से बीजेपी में शामिल हो गए थे।
  • अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे बाबा मुख्यमंत्री से कैच छूट गया।

लखनऊ: बीजेपी से बागी होने वाले योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री और विधायक मकर संक्रांति के मौके पर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। सपा में शामिल होने वालों में बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, दारा सिंह चौहान समेत कई विधायक अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल हुए। इस मौके पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वापसी ट‍िकट 11 मार्च तय है, लेकि‍न ये डर के मारे पहले ही गोरखपुर चले गए, इनका जाना भी जरूरी है, क्‍योंक‍ि इन्‍होंने यूपी को बर्बाद कर द‍िया है।

उन्होंने कहा कि हमारे बाबा मुख्यमंत्री से कैच छूट गया। वे क्रिकेट खेलना नहीं जानते अगर जानते भी तो अब उनसे कैच छूट गया। उन्होंने कहा कि ये जो कहते हैं 80 और 20 की बात। 80 प्रतिशत तो समाजवादी पार्टी के साथ खड़े ही हैं। जिन-जिन लोगों ने आज हमारे साथ कड़े लोगों को देखा होगा, स्वामी प्रसाद मौर्या की बात सुनी होगी, अब 20 प्रतिशत भी हमारे साथ आ गए होंगे। अब भारतीय जनता पार्टी का सफाया होना तय है। जो तीन चौथाई की बात करते हैं वो अब 3-4 सीट की बात करेंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। बीजेपी ने किसानों को वादा किया था उनकी सरकार आएगी तो किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी।

समाजवादी पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में इस अवसर पर मौर्य ने कहा कि आगामी चुनाव में वह यूपी से बीजेपी का सूपड़ा साफ कर देंगे। शुक्रवार को सपा में शामिल होने वाले 5 बीजेपी विधायक हैं- भगवती सागर (कानपुर में बिल्हौर), रोशनलाल वर्मा (शाहजहांपुर में तिलहर), विनय शाक्य (औरैया में बिधूना), बृजेश प्रजापति (बांदा में तिंदवारी) और मुकेश वर्मा (फिरोजाबाद में शिकोहाबाद)। सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ से अपना दल (सोनेलाल) विधायक अमर सिंह चौधरी भी सपा में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें- अखिलेश और मौर्या ने उड़ाई चुनाव आयोग व कोविड नियमों की धज्जियां, हजारों की भीड़ को किया संबोधित

इस्तीफा देने वाले मंत्री और अधिकांश विधायक जो अब तक भाजपा छोड़कर आए हैं, सभी मौर्य के खास माने जाते हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के मंगलवार को यूपी सरकार से इस्तीफा देने के बाद यह सभी विधायक बीजेपी छोड़कर आज सपा में शामिल हुए हैं।

इनमें से अधिकांश विधायक उत्तर प्रदेश में 2017 के चुनावों से पहले बहुजन समाज पार्टी से भाजपा में शामिल हो गए थे। कुछ भाजपा नेताओं का दावा है कि यह वह विधायक हैं जो जानते हैं कि इस बार उन्हें विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर