UPTET Admit Card: अभ्‍यर्थियों को अभी और करना होगा इंतजार, जानें कब आएगा UPTET का एडमिट कार्ड

UPTET एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्‍यर्थियों को अभी एक-दो और प्रतीक्षा करनी होगी। 23 तारीख को होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र updeled.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

UPTET Admit Card: अभ्‍यर्थियों को अभी और करना होगा इंतजार, जानें कब आएगा UPTET का एडमिट कार्ड
UPTET Admit Card: अभ्‍यर्थियों को अभी और करना होगा इंतजार, जानें कब आएगा UPTET का एडमिट कार्ड  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • UPTET का आयोजन 23 जनवरी, 2022 को होना है
  • अभ्‍यर्थियों को इसके लिए एडमिट कार्ड का इंतजार है
  • UPTET प्रवेश पत्र एक-दो दिन में जारी हो सकता है

उत्‍तर प्रदेश में TET का आयोजन 23 जनवरी को होना है, जिसके लिए अभ्‍यर्थियों को प्रवेश पत्र का इंतजार है। इसे आज (12 जनवरी) ही जारी किया जाना था, लेकिन अब इसमें देरी होगी। उत्तर प्रदेश के परीक्षा नियामक प्राधिकरण, प्रयागराज ने UPTET प्रवेश पत्र 2021 जारी करने में देरी कर दी है, जिसका अर्थ यह है कि अभ्‍यर्थियों को अभी और इंतजार करना होगा। एडमिट कार्ड एक-दो दिन बाद ही जारी होने की उम्‍मीद है। 

प्रयागराज स्थित परीक्षा नियामक प्राधिकरण (ERA) मुख्‍यालय में सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के मुताबिक, अभ्‍यर्थियों के लिए नि:शुल्‍क यात्रा के संबंध में राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी होने के बाद UPTET 2021 प्रवेश पत्र जारी होने में देरी हो रही है। इसमें एक या दो दिन लग सकता है। इसे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई थी परीक्षा

UPTET का आयोजन 23 जनवरी, 2022 को होना है, जिसके लिए एडमिट कार्ड 12 जनवरी को ही जारी किया जाना था, लेकिन इसे फिलहाल टाल दिया गया है। यहां गौर हो कि UPTET का आयोजन 28 नवंबर, 2021 को ही होना था, लेकिन परीक्षा से कुछ घंटों पहले राज्य के पांच जिलों में गिरफ्तार किए गए 26 लोगों से प्रश्न-पत्र बरामद होने के बाद सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी थी।

UPTET का एडमिट कार्ड जल्द, जानें परीक्षा पैटर्न से लेकर दूसरे अहम अपडेट

प्राइमरी लेवल के लिए UPTET का आयोजन 28 नवंबर, 2021 को 2,554 केंद्रों पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे के बीच किया जाना था, जिसके बाद अपर लेवल के लिए परीक्षा का आयोजन उसी दिन दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक 1,754 केंद्रों पर किया जाना था। पहली पाली के लिए 12,91,628 अभ्‍यर्थियों ने पंजीकरण कराया था, जबकि दूसरी पाली के लिए 8,73,553 अभ्‍यर्थियों ने पंजीकरण कराया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर