UPSC ने घोषित की सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू की तारीख, दो अगस्त से शुरू होंगे साक्षात्कार

इससे पहले, साक्षात्कार अप्रैल में शुरू हुए थे, लेकिन देश में कोरोना वायरस के बढ़ते बढ़ते मामलों के कारण इस प्रक्रिया को रोकना पड़ा था।

UPSC will resume interview for Civil Services (Main) Examination, 2020 from August 2.
UPSC ने घोषित की सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू की तिथि 

मुख्य बातें

  • संघ लोक सेवा आयोग ने घोषित की सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू की तिथि
  • दो अगस्त से शुरू होगा साक्षात्कार: UPSC

नई दिल्ली: सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 में सफल उम्मीदवारों के इंटरव्यू का इंतजार अब खत्म होने वाला है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सूचित किया है कि वह 2 अगस्त से सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के लिए साक्षात्कार फिर से शुरू करेगा।  इससे पहले, साक्षात्कार की प्रक्रिया अप्रैल में शुरू की गई थी, लेकिन देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के कारण इसे रोकना पड़ा था।

जारी हुई अधिसूचना
यूपीएससी ने अपनी अधिसूचना में कहा कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद आयोग ने 02.08.2021 से सिविल सेवा परीक्षा, 2020 का व्यक्तित्व परीक्षण शुरू करने का फैसला किया है।अधिसूचना में आगे कहा गया है कि उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के ई-समन पत्र शीघ्र ही उपलब्ध कराए जाएंगे। उम्मीदवार इसे आयोग की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in और https://www.upsconline.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग के इंटरव्यू को फिर से आयोजित कराने के फैसले पर छात्रों ने खुशी जताई है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के चलते पैदा हालात को देखते हुए, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 को स्थगित कर दिया था, जो 27 जून, 2021 को होनी थी। अब, यह परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को होगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर