UPSC Mains 2021: सिविल सेवा मेन्स परीक्षा से जुड़ा नया नोटिफिकेशन जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPSC Mains 2021: यूपीएससी मेन्स परीक्षा जनवरी, 2022 में आयोजित होने वाली है। आयोग ने अब सिविल सेवा मेन्स परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र परिवर्तन की सुविधा पर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है, जिसकी जानकारी upsc.gov.in पर और नीचे दी गई है...

 upsc exam official website, upsc exam official notification
सिविल सेवा मेन्स परीक्षा से जुड़ा नया नोटिफिकेशन जारी 
मुख्य बातें
  • यूपीएससी मेन्स 2021 का आयोजन 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी, 2022 को होगा।
  • सिविल सेवा मेन्स के लिए परीक्षा केंद्र परिवर्तन की सुविधा के संबंध में आयोग ने upsc.gov.in पर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है।
  • इसने कहा है कि यह जल्द ही वेबसाइट पर उपलब्ध परीक्षा केंद्र की पुष्टि / बदलने का विकल्प देगा।

UPSC Mains 2021: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी मेन्स 2021 परीक्षा जनवरी, 2022 में 5 दिनों के लिए आयोजित होने वाली है। परीक्षा केंद्र परिवर्तन की सुविधा के संबंध में आयोग ने सिविल सेवा मेन्स के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। इसके बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर भी उपलब्ध है।

Union Public Service Commission, UPSC Mains 2021 exam, CSE 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा। आयोग ने आधिकारिक नोटिस के माध्यम से सभी को सूचित किया है कि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा केंद्र की पुष्टि / संशोधन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उम्मीदवारों की मांगों को देखने के बाद आयोग द्वारा यह निर्णय लिया गया है। 

जल्द ही उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। हालांकि, हर किसी के लिए केंद्र बदलना जरूरी नहीं है। जरूरत पड़ने पर ही उम्मीदवार इनका प्रयोग कर सकते हैं।

ऐसे देखें आधिकारिक पीडीएफ

  1. उम्मीदवार upsc official website upsc.gov.in पर जाएं
  2. फिर होमपेज पर Notice - Civil Services (Main) Examination, 2021 - Option for Change of Centre पर क्लिक करें
  3. आधिकारिक वेबसाइट खुल जाएगी।

यूपीएससी मेन्स 2021 परीक्षा केंद्र को बदलने / पुष्टि करने का विकल्प विस्तृत आवेदन पत्र- I के एक भाग के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा। आयोग ने आगे उम्मीदवारों को बदलाव करने और अपनी पसंद जमा करने में सावधानी बरतने की सलाह दी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस परिवर्तन को अंतिम माना जाएगा और इसके बाद किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, "सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2021 के लिए अपने केंद्र में परिवर्तन की अनुमति के लिए उम्मीदवारों के अनुरोधों को ध्यान में रखते हुए, आयोग ने इस परीक्षा के सभी उम्मीदवारों को अपनी परीक्षा में संशोधन करने का अवसर देने का निर्णय लिया है। यह सुविधा विस्तृत आवेदन पत्र-I का हिस्सा होगी जो शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने परीक्षा केंद्र को संशोधित करते समय उचित सावधानी बरतें।"

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर