UP Police SI Result 2021: खुशखबरी! यूपी पुलिस एसआई परीक्षा के परिणाम जल्द, ऐसे करें चेक

UP Police SI Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश पुलिस में 9,534 पदों पर भर्ती होनी है और यूपी पुलिस की इस भर्ती के लिए यूपीपीबीपीबी कभी भी रिजल्ट जारी कर सकता है, जानिए विवरण।

UP Police SI Result 2021
यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट 2021 
मुख्य बातें
  • आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जल्द जारी होगा एसआई भर्ती का रिजल्ट।
  • शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों की बनेगी मेरिट।
  • जानिए भर्ती को लेकर विवरण और संभावित रिजल्ट को लेकर अपडेट।

UP Police SI Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंड प्रमोशन बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) की ओर यूपी पुलिस में एसआई 9534 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है। यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा रिजल्ट परीक्षार्थी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकते हैं। भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है और आंसर की जारी होने के बाद आपत्तियां भी स्वीकार हो चुकी हैं। अब नतीजों का इंतजार जो जल्द ही खत्म होने वाला है। 

उत्तर पुलिस पुलिस में 9534 एसआई भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 2021 का आयोजिन 3 चरणों में 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक तक किया गया। परीक्षा में राज्य के लाखों उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। एसआई भर्ती लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होना होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा सिर्फ क्वालिफाइंग होने वाली है और इसके अंक मेरिट का हिस्सा नहीं होंगे।

Also Read: NEET PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया नीट काउंसलिंग का रास्ता-OBC, EWS आरक्षण इस सत्र में बरकरार

शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET):
पुरुषों के लिए - 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में।
महिलाओं के लिए - 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में।

यूपी पुलिस एसआई चयन प्रक्रिया:
शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) क्वालिफाई कर करने वाले उम्मीदवार लिखित परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर बनी मेरिट के अनुसार मेडिकल के लिए बुलाए जाएंगे। लिखित परीक्षा में प्राप्त किए आधार पर रिक्तियों के सापेक्ष अनंतिम रूप से चयन किए अभ्यर्थियों की लिस्ट तैयार करनी होगी।

धांधली के आरोपों पर UPPBPB का जवाब:
यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB या UPPRPB) लखनऊ की ओर से यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा धांधली आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज किया था। बोर्ड ने अभ्यर्थियों से अनुरोध करते हुए कहा अफवाहों से बचते हुए आधिकारिक जानकारी के लिए भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in चेक करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर