UKPSC Exam Calendar 2022: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, जानिए कब कौन सी परीक्षा?

UKPSC Exam Dates Calendar 2022 in Hindi: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से साल 2022 में होने जा रही परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है, जिसमें इस साल होने वाली भर्ती परीक्षाओं की तारीखों का उल्लेख है।

UKPSC Uttrakhand Public Service Commision Exam Calendar 2022
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया 2022 कैलेंडर 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया 2022 का कैलेंडर।
  • 3 अप्रैल को होगी उत्तराखंड पीसीएस की परीक्षा।
  • यहां जानिए UK PSC के कैलेंडर के अनुसार महत्वपूर्ण उत्तराखंड परीक्षा डेट्स।
Uttarakhand Public Service Commission, UKPSC Calendar 2022: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से साल 2022 में होने वाली परीक्षाओं के लिए कैलेंडर (Uttarakhand Public Service Commission Calendar 2022) को जारी कर दिया गया है। इस कैलेंडर (UK PSC Calendar 2022) में राज्य के अंदर होने वाली तमाम महत्वपूर्ण परीक्षाओं के नाम के साथ उनकी तारीख का उल्लेख किया गया है।
 
उत्तराखंड पीएससी के इस कैलेंडर के अनुसार इस बार उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा (Uttarakhand PCS Exam Date) को 3 अप्रैल 2022 को आयोजित किए जाने की योजना है। नीचे आप आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in से कैलेंडर के संबंध में जारी हुआ उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के नोटिस का डायरेक्ट लिंक (UKPSC Calendar 2022 Direct Link - ukpsc.gov.in) देख सकते हैं।
 
 
इसके अलावा उत्तराखंड लोअर पीसीएस मेन्स परीक्षा (Uttarakhand Lower PCS Mains Exam) की बात करें तो इस परीक्षा को 28 अगस्त 2022 में आयोजित किया जाने वाला है। नीचे दी गई तस्वीर में भी आप उत्तराखंड पीएससी के कैलेंडर को देख सकते हैं।
UKPSC Uttrakhand Public Service Commision Exam dates Calendar 2022
कैलेंडर की शुरुआत अतिरिक्त निजी सचिव पद के लिए 2021 की परीक्षा से की गई है जिसकी परीक्षा डेट 30 जनवरी 2022 बताई गई है।  इसके अलावा RO / ARO पद पर भर्ती के लिए 18 नवंबर 2022 की तिथि दी गई है जोकि इस कैलेंडर की अंतिम डेट है। दिसंबर महीने में 4 तारीख को भविष्य में जरूरत पड़ने पर परीक्षा के लिए रिजर्व रखा गया है।
उत्तराखंड पीएससी की ओर से जारी किए गए इस कैलेंडर के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार तय अंतिम तिथि तक या उससे पहले अपने लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. और इसके साथ ही उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट भी अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं।
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर