SSC Exam Skill Test: स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा-2019 के लिए ​तिथियां घोषित, यहां देखें जरूरी दिशानिर्देश

SSC Stenographer Exam Skill Test 2019 Date: The staff selection commission (SSC) 21 और 22 अक्टूबर, 2021 को स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा-2019 के लिए कौशल परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है...

ssc stenographer skill test
SSC Exam Skill Test: परीक्षा तिथि घोषित 

मुख्य बातें

  • कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जारी किया नोटिफिकेशन
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा-2019 के लिए स्किल टेस्ट की तिथि घोषित
  • स्टेनोग्राफी टेस्ट के लिए एक डेमो लिंक अपलोड करेगा एसएससी

SSC Stenographer Exam Skill Test 2019 Date: The staff selection commission (SSC) 21 और 22 अक्टूबर, 2021 को स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा-2019 के लिए कौशल परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। छात्रों को परीक्षा की तैयारी में मदद करने के लिए, आयोग स्टेनोग्राफी टेस्ट के लिए एक डेमो लिंक अपलोड करेगा।

एसएससी ने उम्मीदवारों को सूचित किया है - आयोग टेस्ट के लिए कंप्यूटर और कीबोर्ड और शॉर्टहैंड नोटबुक प्रदान करेगा, किसी भी उम्मीदवार को अपना key board लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अंग्रेजी ट्रांसक्रिप्शन के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने कीबोर्ड लेआउट विकल्प के रूप में English (US) चुनें। हिंदी ट्रांसक्रिप्शन के लिए, उम्मीदवारों को हिंदी इनस्क्रिप्ट / हिंदी कृतिदेव / हिंदी रेमिंगटन सीबीआई / हिंदी रेमिंगटन गेल चुनने की सलाह दी जाती है।

स्टेनोग्राफी स्किल टेस्ट (ट्रांसक्रिप्शन) के बाद टाइप किए गए टेक्स्ट का प्रिंट आउट नहीं लिया जाएगा।

वीएच (दृष्टि विकलांग) उम्मीदवार जो अपना ब्रेल टाइपराइटर लाएंगे, उन्हें अलग सीट आवंटित की जाएगी।

आयोग परीक्षा के लिए कंप्यूटर और कीबोर्ड और शॉर्टहैंड नोटबुक प्रदान करेगा, किसी भी उम्मीदवार को अपना की बोर्ड लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षार्थी परीक्षा के लिए अपना स्वयं का पेन/ पेंसिल/ शार्पनर/ इरेजर लाएंगे।

पात्र उम्मीदवारों को प्रतिपूरक (Compensatory Time) समय केवल ट्रांसक्रिप्शन (टाइपिंग) के दौरान अनुमत होगा, शॉर्टहैंड डिक्टेशन के दौरान कोई प्रतिपूरक समय (Compensatory Time) नहीं होगा।

बता दें, एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा 2019 का कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) 22 से 24 दिसंबर 2020 को देशभर में अलग अलग केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर