SSC CGL Tier-III exam: एसएससी सीजीएल Tier-3 परीक्षा 2019 की डेट जारी, ऐसे करें चेक

SSC CGL Tier-III exam: एसएससी सीजीएल टायर -3 परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर हैं। एसएससी ने सीजीएल टायर III परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है।

SSC CGL Tier-III exam
SSC CGL Tier-3 परीक्षा 2019 की डेट जारी 
मुख्य बातें
  • कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टायर III परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है।
  • एसएससी ने परीक्षा को लेकर जारी किया नोटिस।
  • टायर-1 और टायर-2 में पास हो चुके उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानि एसएससी ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टायर III परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी शेड्यूल के अनुसार कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा (टायर-III) 2019 की परीक्षा 22 नवंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। सभी उम्मीदवार जिन्होंने टायर-I और टायर-II की परीक्षा को पास कर लिया है वें टायर-III की परीक्षा में शामिल होने के लिए योग्य होंगे।

एसएससी ने नोटिस जारी कर यह भी बताया है कि परीक्षा का यह शेड्यूल कोरोना महामारी के मौजूदा हालात को देखते हुए और समय-समय पर सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार बदला भी जा सकता है। इसलिए अभ्यार्थी समय समय पर एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें। परीक्षा से संबंधित किसी तरह की जानकारी एसएससी अपनी वेबसाइट पर अपडेट करेगा।

वहीं कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा 2018 का परिणाम 8 मई को जारी होने की उम्मीद थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था। फिलहाल अभी इसकी नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है। एसएससी सीजीएल पेपर-III केवल उन उम्मीदवारों के लिए होगा जो जूनियर स्टैटिसटिकल ऑफिसर (JSO) के पद के लिए आवेदन किया है और जो इस पोस्ट/ पेपर के लिए टायर-I में चयनित हुए हैं। 

वहीं पेपर- IV केवल उन उम्मीदवारों के लिए होगा जो पेपर- IV के लिए टीयर- I में शॉर्टलिस्ट किए गए हैं यानी असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर / असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर के पदों के लिए। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने इससे पहले जूनियर इंजीनियर, मल्टी टास्किंग( नॉन टेक्निकल) स्टार परीक्षा सहित कई भर्ती परीक्षाओं के लिए परिणाम की तारीखों की घोषणा की है। जारी किए जाने वाला फर्स्ट रिजल्ट जूनियर इंजीनियर भर्ती पेपर II का होगा जो सितंबर में होगा। साथ ही, मल्टी-टास्किंग गैर-तकनीकी कर्मचारी भर्ती परीक्षा परिणाम अक्टूबर में घोषित किए जाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर