SSC CGL Exam 2021: जल्द ही 1 लाख पदों पर होगी भर्तियां! जानिए पूरी डिटेल्स

SSC CGL Exam 2021: कर्मचारी चयन आयोग कम्बाइड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) के अनेक पदों के लिए जल्द ही एक अधिसूचना जारी कर सकता है।

SSC CGL Exam 2021 There will be recruitment for 1 lakh posts soon know full details
SSC CGL Exam 2021: जल्द ही 1 लाख पदों पर होगी भर्तियां!  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • SSC CGL की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी
  • कर्मचारी सूचना आयोग इस संबंध में जारी कर सकता है अधिसूचना
  • अगले साल तक परीक्षा आयोजित होने के आसार

SSC CGL Online Application: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इसी साल के अंत तक जीडी कॉन्सटेबल के कई पदों को लेकर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो GGL एग्जाम को लेकर जल्द ही अधिसूचना जारी की जा सकती है। सीजीएल के पदों को लेकर लाखों उम्मीदवार हर साल तैयारी करते हैं और ऐसे में अगर जल्द ही यह अधिसूचना जारी होती है तो उन सभी के लिए यह अपने सपने को साकार करने का अवसर होगा। 

एक लाख पद!

खबर के मुताबिक, इस परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय मंत्रालयों और दफ्तरों में ग्रुप बी के रिक्त पदों को भरा जाएगा और करीब 1 लाख पदों पर यह भर्ती हो सकती है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक दिसंबर अंत और जनवरी 2022 की शुरुआत में इसके लिए आवेदन पत्र भरने के लिए वेबसाइट लिंक कार्य करने लगेंगे और उम्मीदवार वेबासइट पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं। अधिसूचना जारी होते ही इसमें योग्यता, पदों की संख्या, उम्र आदि का विवरण होगा।

उम्मीदवारों को सलाह

 जो उम्मीदवार इस परीक्षा की तैयारियों में जुटे हैं उन उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो समय-समय पर SSC की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें। स्नातक या डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन संभावित पदों के लिए तैयारी कर आवदेन कर सकते हैं। इसकी परीक्षा अगले साल यानि 2022 में होगी। वैसे सामान्य तौर पर एएससी के माध्यम से अप्लाई करने वालों के लिए उम्र सीम 18 से 32 साल तक रहती है और इसमें भी यही रह सकती है।

ऐसे होती है तैनाती

 फॉर्म भरने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को दो एग्जामों से गुजरना होगा जिसमें एक प्रीलिम्स और दूसरा मेंस होता है। मेंस क्लियर होने के बाद उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है और यहां सफल होने के बाद उम्मीदवार को SSC CGL के विभिन्न पदों के लिए तैनाती मिलती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर