RRB Group D Exam Date 2021: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए यह है लेटेस्ट अपडेट

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Dec 06, 2021 | 08:46 IST

RRB Railway Group D Exam Date 2021: यदि आपने ग्रुप डी परीक्षा के फॉर्म भरा है, तो तैयार हो जाइये क्योंकि आरआरबी ने यहां आधिकारिक संकेत दिए हैं कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ने वाली है। जल्द ही इस संबंध में मोडिफिकेशन लिंक जारी किए जाने की बात कही गई है...

rrc group d official update, rrc group d update, rrc group d update news
आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए यह है लेटेस्ट अपेडट 
मुख्य बातें
  • आरआरबी बहुत जल्द ग्रुप डी परीक्षा तिथि को जारी कर सकता है।
  • आरआरबी ने आधिकारिक वेबसाइट पर मोडिफिकेशन लिंक जारी किए जाने की बात कही
  • उम्मीदवार rrbcdg.gov.in से देख पाएंगे परीक्षा तिथि व मोडिफिकेशन लिंक

RRB Railway Group D Exam Date 2021: यदि आप भी ग्रुप डी परीक्षा तिथि को लेकर इंतजार में है तो बस थोड़ा सा धैर्य और जल्द ही आपको अपडेट मिल जाएगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Regional Rural Banks (RRBs) ने 26 सितंबर को एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया, जिसमें उसने कहा कि आरआरबी जल्द ही rrb official website rrbcdg.gov.in पर एक मोडिफिकेशन लिंक जारी करेगा। इससे पता चलता है कि आखिरकार आरआरबी ने भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाना चाहता है, यदि ऐसा हुआ तो एक लाख से ज्यादा उम्मीदवारों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो सकेगा।

RRB Group D Exam Date: Check here

किनके काम का होगा यह मोडिफिकेशन लिंक

rrb latest notification 2021 के मुताबिक, फोटोग्राफ और/अथवा हस्ताक्षर को नए सिरे से अपलोड करने के लिए एक मोडिफिकेशन लिंक एक्टिवेट किया जाएगा। ध्यान दें, यह लिंक सबके लिए नहीं होगा, केवल उन्हीं उम्मीदवारों को इस लिंक से फायदा होगा, जिनके आवेदन अमान्य फोटोग्राफ और/या के आधार पर खारिज कर दिया गया था।

स्कैन कॉपी तैयार रखने की दी है सलाह

rrb group d news की बात करें, तो आरआरबी ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे सीईएन संख्या आरआरसी-01/2019 (आरआरबी पर उपलब्ध) में उल्लिखित विनिर्देश के अनुसार अपनी स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर तैयार रखें। इस संबंध में एक लिंक जल्द ही आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा। 

rrb group d news update यह है कि आरआरबी ने नोटिफिकेशन में कहा, फोटो/हस्ताक्षर की वैधता के संबंध में आरआरबी का निर्णय अंतिम और उम्मीदवारों के लिए बाध्यकारी होगा।

rrb group d exam date 2020-21 जिन उम्मीदवारों का आवेदन पहले ही स्वीकार कर लिया गया था, उन्हें लिंक के माध्यम से फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आगे की अपडेट के लिए नियमित रूप से आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर