REET Result 2021 Update: रीट परीक्षा रद्द होगी या नहीं, यहां देखें क्या है नया अपडेट

REET Result 2021: जिन लोगों के इस पेपर लीक विवाद में शामिल होने की बात सामने आई है उनका परिणाम रोक दिया गया था। अदालत ने सरकार व बोर्ड का जवाब दर्ज करते हुए सुनवाई को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है...

reet exam new update in hindi, reet exam date update 2021, reet exam 2021 new update
रीट परीक्षा रद्द होगी या नहीं, यहां देखें अपडेट 
मुख्य बातें
  • रीट परीक्षा विवाद से जुड़ा नया अपडेट, सुनवाई को टाल दिया गया
  • अब 17 नवंबर को होगी सुनवाई
  • उम्मीदवार reetbser21.com पर जाकर अधिक जानकारी देख सकते हैं

REET Result 2021 UpDate:  राजस्थान रीट परीक्षा (rajasthan reet exam) का आयोजन 26 सितंबर को हुआ था, इस परीक्षा का रिजल्ट भी जारी हो चुका है लेकिन इससे जुड़े विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। विवाद यह था कि पेपर वाले दिन परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों की जानकारी लीक (REET exam paper leak case) हो गई, इसके बाद मामले को गंभीरता से लिया गया और यहां तक की कई लोगों की गिरफ्तारी भी की गई।

यही से एग्जाम रद्द करने की मांग उठने लगी, लेकिन बोर्ड ने यह कहते हुए रीट रिजल्ट जारी कर दिया कि कुछ लोगों के वजह से बने विवाद के कारण 16 लाख उम्मीदवारों का इंतजार और नहीं बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, reet result जारी करने का मतलब यह नहीं था कि जांच रोक दी गई है या मामला शॉर्ट आउट हो गया है, एक तरफ लगातार मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है।

इस दिन होगी अगली सुनवाई

जिन लोगों के इस पेपर लीक विवाद में शामिल होने की बात सामने आई है उनका परिणाम रोक दिया गया था। अदालत ने सरकार व बोर्ड का जवाब दर्ज करते हुए सुनवाई को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है, इस मामले में अब अगली सुनवाई 17 नवंबर को होगी। जैसे ही आधिकारिक अपडेट आएगा आपको timesnowhindi.com/education पर जानकारी मिल जाएगी।

अब तक का स्टेटस

Rajasthan eligibility examination for teachers (REET) की तरफ से 2 नवंबर को राजस्थान पात्रता परीक्षा (आरईईटी) परिणाम जारी किया गया था। इसके कुछ दिन बाद ऑब्जेक्शन करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया गया। यह लिंक खबर लिखे जाने तक एक्टिव है और 13 नवंबर तक एक्टिव रहेगा। ऐसे में आपके पास केवल कल तक का समय है, यदि आप रिजल्ट, स्कोरकार्ड के खिलाफ ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं, तो सिर्फ अगले 24 ​घंटों में कर सकते हैं।

वीडियो ट्यूटोरियल जारी

लोगों की सुविधा ने बोर्ड ने एक वीडियो ट्यूटोरियल जारी किया है, जिसके माध्यम से आप जान सकेंगे कि ऑब्जेक्शन कैसे करें। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर important Downloads में जाना है, और REET-2021 Video Help for Grievance on Result  पर क्लिक करना है, ऐसा करते ही तुरंत वीडिया खुल जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर