REET result 2021: जानें कैसे करें रीट परिणाम, स्कोर कार्ड और परीक्षा के अन्य पहलुओं के खिलाफ ऑब्जेक्शन

REET Result 2021: Rajasthan eligibility examination for teachers (REET) ने 2 नवंबर को जारी शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (आरईईटी) के परिणाम के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर शिकायत प्रपत्र यानी grievance forms उपलब्ध करा दिए है...

REET Result 2021 Grievance Forms date
REET result: वीडियो ट्यूटोरियल से देखें कैसे करें ऑब्जेक्शन (i-stock) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने जारी किया वीडियो ट्यूटोरियल
  • इसके माध्यम से उम्मीदवार कर सकेंगे आसानी से ऑब्जेक्शन
  • 26 सितंबर को आयोजित की गई थी परीक्षा, टॉपर लिस्ट नीचे देखें

REET Result 2021 Grievance Forms​: Rajasthan eligibility examination for teachers (REET) ने 2 नवंबर को जारी शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (आरईईटी) के परिणाम के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर शिकायत प्रपत्र यानी grievance forms उपलब्ध करा दिए हैं। अब, उम्मीदवार (यदि जरूरत समझें तो) इन प्रपत्रों के माध्यम से परिणाम, स्कोर कार्ड और परीक्षा के अन्य पहलुओं पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

वीडियो ट्यूटोरियल जारी

जो उम्मीदवार ऑब्जेक्शन करने की सोच रहे हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि ऑब्जेक्शन कैसे करें, तो इसके लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने चरण-दर-चरण वीडियो ट्यूटोरियल भी जारी किया है। आप इसे देख कर बेहद आसानी से ऑब्जेक्शन कर सकेंगे।

ऐसे करें ऑब्जेक्शन

  1. उम्मीदवार reetbser21.com पर जाएं
  2. यहां होमपेज पर Important Downloads नाम के सेक्शन या बॉक्स में देखें 
  3. यहां REET-2021 Video Help for Grievance on Result नाम के लिंक पर क्लिक करें और यूट्यूब का लिंक खुल जाएगा।

13 मिनट के इस वीडियो में ऑब्जेक्शन करने का तरीका बताया गया है, आपको यह ऑब्जेक्शन की जरूरत है तो इसे फॉलो कर सकते हैं। ऑब्जेक्शन का मौका केवल 13 नवंबर तक, इसके बाद आपत्ति पर गौर नहीं किया जाएगा।

REET grievance form

बता दें, रीट परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर, 2021 को किया गया था और आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, 16 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।

यहां देखें टॉपर

लेवल 1 की परीक्षा में अजमेर के अजय वैष्णव बैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने टॉप किया है और लेवल 2 की परीक्षा में श्रीगंगानगर के कीरत सिंह, बीकानेर की सुरभि पारिख और राजसमंद के निबारम ने पहला स्थान हासिल किया है।

आरईईटी परिणाम या रीट परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राज्य के स्कूलों में 60,000 पदों को भरने की घोषणा की थी। Ashok Gehlot के ट्वीट में कहा गया है कि शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में शिक्षक, बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, लेक्चरर, सेकेंड ग्रेड टीचर, बेसिक एजुकेशन टीचर और फिजिकल एजुकेशन टीचर जैसे विभिन्न पदों पर रिक्त पदों को भरने का निर्णय लिया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर