REET 2021 Exam Date: रीट परीक्षा की तारीख बदलने की मांग पर बोर्ड ने कही ये अहम बात

REET Exam Date 2021 latest news, राजस्थान शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली रीट (REET) परीक्षा की तारीख में बदलाव करने की मांग के बीच राजस्थान बोर्ड (RBSE) के इसे लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है।

REET 2021 RBSE Chairman DP Jaroli clarified the doubts amidst demand to change the date of Examination
रीट परीक्षा की तारीख बदलने की मांग पर बोर्ड ने कही अहम बात (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रीट परीक्षा की डेट बदलने की मांग के बीच RBSE अध्यक्ष ने स्पष्ट की स्थिति
  • RBSE अध्यक्ष ने कहा अपने तय समय पर होगी परीक्षा
  • पूर्व सीएम सहित कई छात्र कर रहे थे परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग

जयपुर: REET 2021: राजस्थान शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली रीट (REET 2021) परीक्षा की तारीख को बदलने की मांग लगातार उठ रही है। नेता हों या छात्र, सभी लोग पिछले कई दिन से मांग उठाते हुए कह रहे हैं कि 25 अप्रैल को होने वाली परीक्षा की तारीख को बदला जाए क्योंकि उस दिन महावीर जयंती है और जैन समाज के आवदेकों को परीक्षा देने में परेशानी हो सकती है।

बोर्ड ने दूर किया संदेह
इसे लेकर कई अभ्यार्थियों के मन में संदेह भी है लेकिन इस संदेह को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) के अध्यक्ष डॉ डीपी जरोली ने दूर किया है। उन्होंने कहा कि आदवेदक किसी भी प्रकार के भ्रम में ना रहे और परीक्षा अपने तय समय यानि 25 अप्रैल, 2021 को ही होगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड रीट (REET 2021) परीक्षा की तैयारियां में जुटा हुआ है।

इस वजह से करानी पड़ रही 25 अप्रैल को परीक्षा
न्यूज 18 के मुताबिक, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) के अध्यक्ष डॉ जरोली ने बताया कि 25 अप्रैल के अलावा कोई भी रविवार परीक्षा के लिए खाली नहीं है। दरअसल इससे पहले वाले रविवार को कोई ना कोई परीक्षा निर्धारित है ऐसे में किसी अन्य दिन के लिए परीक्षा शिफ्ट करना मुश्किल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही परीक्षा केंद्रों को भी फाइनल कर दिया जाएगा। 

बोर्ड ने साफ किया कि कोर्ट के आदेश के बाद पर लेवल वन के लिए भराए गए आवेदन की आखिरी तारीख 20 फरवरी तय की थी। इस परीक्षा के लिए अब तक 16.5 लाख से अधिक उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं। इससे पहले बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी परीक्षा की तारीखों में बदलाव की मांग का समर्थन किया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर