REET 2021: राजस्थान में 31 हजार शिक्षकों के लिए 25 अप्रैल को होगी परीक्षा, खुशखबरी

राजस्थान सरकार ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट एग्जाम की तारीख का ऐलान कर दिया है। कुल 31 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

REET 2021: राजस्थान में  31 हजार शिक्षकों के लिए 25 अप्रैल को होगी परीक्षा, खुशखबरी
राजस्थान में 31 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती 

REET परीक्षा की तारीख का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा या आरईईटी अब 25 अप्रैल, 2021 को आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर राज्य में 31000 शिक्षण पदों की भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा की।

यह परीक्षा पिछले दो वर्षों से लंबित है। आमतौर पर हर साल एक या दो बार आयोजित होने वाली राजस्थान टीईटी या आरईईटी को सामान्य रूप से 2018 में आयोजित किया जाता था। परीक्षा के लिए 9.50 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। अगली परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई।

मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी क्योंकि उन्होंने पिछले दो वर्षों में राजस्थान सरकार की कई उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया था। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी दो दिन पहले ट्वीट किया था कि जल्द ही आरईईटी परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी। आरईईटी के लिए एक सेट 25 अप्रैल, 2021 की तारीख को ट्वीट करते हुए, उन्होंने राज्य के युवाओं को बधाई दी।

डोटासरा ने आयोजन की जिम्मेदारी को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को स्थानांतरित करने का इरादा भी साझा किया था। REET 2021 पर विवरण राजस्थान सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा। राज्य में 31000 शिक्षण पदों की भर्ती काफी समय से लंबित है। लंबित परीक्षा के बारे में स्पष्टता की मांग करते हुए, कई उम्मीदवार पिछले साल शिक्षा मंत्री के पास पहुंचे थे। आरईईटी के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही rajeduboard.rajasthan.gov.in पर घोषित की जाएगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर