12वीं बोर्ड परीक्षा पर पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में बैठक, लिया जा सकता है अहम फैसला

कोरोना संकट के बीच 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में बैठक हो रही है, जिसमें अहम फैसला आने की उम्‍मीद की जा रही है।

12वीं बोर्ड परीक्षा पर पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में बैठक
12वीं बोर्ड परीक्षा पर पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में बैठक 

मुख्य बातें

  • 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में बैठक हो रही है
  • कोरोना संकट के बीच अप्रैल में 12वीं की परीक्षा स्‍थगित करने की जानकारी दी गई थी
  • 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों पर 1 जून, 2021 को दोबारा विचार करने की बात कही गई थी

नई दिल्‍ली : कोरोना संकट के बीच 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में बैठक बुलाई गई है। बैठक में बोर्ड परीक्षा को लेकर अहम फैसला आने की उम्‍मीद की जा रही है। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जबकि सोमवार को ही शीर्ष अदालत ने केंद्र से कोविड-19 महामारी के बीच 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने या नहीं करने के बारे में आगामी दो दिनों में फैसला लेने को कहा था।

इससे पहले पिछले महीने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में राज्यों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिवों की बैठक हुई थी, जिसमें अलग-अलग राज्यों की तरफ से अलग सुझाव आए थे। कुछ राज्‍यों ने जहां परीक्षा कराए जाने पर जोर दिया है, वहीं कुछ राज्‍यों ने कोविड महामारी के बीच परीक्षा टालने की अपील केंद्र सरकार से की है। बाद में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि इस बारे में कोई भी फैसला व्यापक विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाएगा।

इस बीच पोस्ट कोविड दिक्कतों की वजह से शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को एम्स में भर्ती कराया गया है, जिसे देखते हुए कहा गया कि परीक्षा की तारीखों के ऐलान में देरी हो सकती है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि कोरोना संकट के बीच सरकार ने अप्रैल में सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया था और कहा कि 10वीं के छात्र अब इंटरनल असेसमेंट के जरिये आगे की क्लास में जाएंगे। वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी दी गई और कहा गया कि इस पर 1 जून, 2021 को दोबारा विचार किया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर