CBSE Board 12th Exam Date 2021: रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत खराब, परीक्षा तारीख के ऐलान पर पड़ सकता है असर

एजुकेशन
ललित राय
Updated Jun 01, 2021 | 14:58 IST

Ramesh Pokhariyal Nisnak Health:शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत खराब हो गई है। पोस्ट कोविड दिक्कत की वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है।

CBSE Board 12th Exam Date 2021: 12वीं की परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान
तबीयत खराब होने के बाद शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक एम्स में भर्ती 

मुख्य बातें

  • सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी, तिथियों के ऐलान में हो सकती है देरी
  • पोस्ट कोविड दिक्कत की वजह से शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक एम्स में भर्ती
  • सोमवार को परीक्षा कराए जाने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में भी हुई थी सुनवाई

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड की 12वीं परीक्षा की तारीखों पर संस्पेंस अभी बना हुआ है। उम्मीद थी कि मंगलवार एक जून को तारीखों के बारे में ऐलान हो सकता है। लेकिन पोस्ट कोविड दिक्कतों की वजह से शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को एम्स में भर्ती कराया गया है, ऐसे में एक बार परीक्षा तारीखों के ऐलान में देरी हो सकती है। 

पिछले महीने हुई थी बड़ी बैठक
इससे पहले पिछले महीने राजनाथ सिंह की अगुवाई में राज्यों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिवों की बैठक हुई थी। उस बैठक में अलग अलग राज्यों की तरफ से अलग सुझाव आए थे। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि परीक्षा के संंबंध में कोई भी फैसला व्यापक विचारविमर्श के बाद ही लिया जाएगा।  

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई स्थगित कर दी थी

12वीं की परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई सोमवार को स्थगित हो गई थी। दरअसल केंद्र सरकार ने दो दिन का समय मांगा था है। परीक्षाओं के मामले पर गुरुवार यानी 3 जून को अंतिम फैसला होगा।सु प्रीम कोर्ट ने संकेत दिया है कि वह पिछले साल की नीति के अनुरूप निर्णय की उम्मीद कर रहा है, जब बोर्ड ने परीक्षा रद्द कर दी थी। सीबीएसई ने 26 जून, 2020 को सुप्रीम कोर्ट में लंबी चर्चा के बाद लंबित कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का अपना निर्णय प्रस्तुत किया था। आज, बेंच ने केंद्र से 3 जून तक अपना अंतिम निर्णय साझा करने को कहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर