बुधवार को पीएम मोदी करेंगे छात्रों से ‘परीक्षा पर चर्चा', इस तरह यहां देखें लाइव

PM Modi Pariksha Pe Charcha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार यानि 7 अप्रैल को छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे।। एक नए प्रारूप के साथ 7 अप्रैल को शाम 7 बजे यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

PM Modi Pariksha pe charcha to be held on April 7, here's how and where to watch live streaming
PM मोदी करेंगे छात्रों से ‘परीक्षा पर चर्चा',यहां देखें लाइव 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल, 2021 यानि बुधवार को को सायं 7 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ‘परीक्षा पे चर्चा’ पर देशभर के छात्रों, शिक्षकों एवं माता-पिता से परस्पर बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'एक नया प्रारूप, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प प्रश्न और हमारे बहादुर #ExamWarriors, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा।7 अप्रैल को 7 बजे सायं ‘परीक्षा पे चर्चा’ देखें।' 

पीएम ने शेयर किया वीडियो

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं, “हम बीते एक साल से कोरोना के साये में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपने से मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए फॉरमेट में ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पहले डिजिटल संस्करण में आपके साथ रहूंगा।” उन्होंने छात्रों से कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के तौर पर देखें न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर। वीडियो में यह भी बताया गया है कि प्रधानमंत्री बच्चों के साथ दोस्त के तौर पर बातचीत करेंगे और इसके साथ ही डिजिटल कार्यक्रम में शिक्षकों व अभिभावकों से भी संवाद करेंगे।

बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे लोग

इस वर्ष का परिक्षा पे चर्चा का यह चौथा संस्करण है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 14 मार्च थी जो अब बंद हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 10.39 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा पर चर्चा यानि पीपीसी 2021 के लिए पंजीकरण किया है। 2.62 लाख से अधिक शिक्षकों और 93,000 से अधिक अभिभावकों ने भी पंजीकरण कराया है।

यहां देखें लाइव
परीक्षा पे चर्चा के इस कार्यक्रम को आप पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल https://twitter.com/narendramodi तथा पीएम के यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/c/pmoindia/ पर  लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा इस कार्यक्रम को आप प्रधानमंत्री के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस तथा दूरदर्शन के चैनलों डीडी नेशनल, डीडी न्यूज और डीडी इंडिया पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा ऑल इंडिया रेडियो व एफएम चैनलों पर भी इसे लाइव प्रसारित किया जा रहा है।कार्यक्रम बुधवार सात बजे से प्रसारित किया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर