OJEE Counselling 2021: राउंड 2 के सीट आवंटन के लिए बोर्ड ने जारी किए परिणाम, ऐसे कर सकते हैं चेक

OJEE Counselling 2021: ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड की ओर से OJEE राउंड 2 सीट आवंटन के लिए परिणाम जारी किए गए हैं। आवेदकों को 30 नवंबर 2021 तक अंतिम प्रवेश के लिए कॉलेज को रिपोर्ट करना होगा।

OJEE round 2 seat allotment result
OJEE round 2 seat allotment result (pic: istock) 
मुख्य बातें
  • OJEEB की ओर से राउंड 2 सीट के आवंटन के जारी किए गए परिणाम
  • आवेदक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं
  • आवेदक आवेदन संख्‍या और पासवर्ड से चेक कर सकते हैं रिजल्‍ट

OJEE round 2 seat allotment result: ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (OJEEB) ने रविवार यानी 21 नवंबर को OJEE राउंड 2 सीट आवंटन के लिए परिणाम जारी कर दिए हैं। रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। ऐसे में उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट कर आवंटन सूची की जांच कर सकते हैं। वे अपने ओजेईई 2021 या जेईई मेन 2021 आवेदन संख्या और पासवर्ड की मदद से राउंड 2 सीट आवंटन के परिणाम देख सकते हैं। 

राउंड 2 में नए आवंटित उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा। इसके अलावा शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदकों को अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे। आवेदकों के पास इसे फ्रीज करने आदि के लिए 22 नवंबर तक का समय होगा। अगर किसी आवेदक को आवंटित सीट नहीं चाहिए और प्रवेश प्रक्रिया से बाहर निकलना चाहता है तो इसकी आखिरी तारीख 23 नवंबर शाम 5 बजे तक हैं। सभी प्रक्रियाएं आधिकारिक वेबसाइट- ojee.nic.in पर होंगी। 

सीट आवंटन परिणाम देखने की प्रक्रिया 

  • OJEE राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम 2021 देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in पर जाएं। 
  • यहां बीटेक, बीएआरसी, बीप्लान, इंट एमएससी, बीसीएटी पाठ्यक्रमों के लिए परामर्श लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद जेईई मेन या ओजेईई आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें। ऐसा करने पर सीट आवंटन परिणाम का लिंक दिखाई देगा। 

इन पाठ्यक्रमों के लिए घोषित किया गया रिजल्‍ट 

बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि OJEE 2021 सीट आवंटन परिणाम BTech, BArch, BPlanning, BCAT और एकीकृत एमएससी पाठ्यक्रमों के लिए घोषित किया जा रहा है। सभी उम्मीदवार प्रवेश-सह-सीट पुष्टि शुल्क का भुगतान किया है और अपने दस्तावेजों का सत्यापन किया है। वे अपना अंतिम आवंटन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। फिर, उन्हें 30.11.2021 के भीतर अंतिम प्रवेश के लिए अंतिम रूप से आवंटित संस्थान / कॉलेज को रिपोर्ट करना होगा, ऐसा नहीं करने पर, आवंटन रद्द कर दिया जाएगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर