NEET PG 2022: उम्मीदवार क्यों कर रहे नीट परीक्षा टालने की मांग, NTA के अंतिम फैसले पर आया ये अपडेट

NEET PG परीक्षा 2022 को लेकर ताजा अपडेट यह है कि आता है जब डॉक्टर्स यूनियन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) NEET PG 2022 परीक्षा को स्थगित करने के आह्वान में शामिल हो गया।

NEET PG 2022 Exam
NEET PG 2022 परीक्षा 
मुख्य बातें
  • नीट उम्मीदवारों ने वजह बताते हुए की नीट परीक्षा डेट आगे बढ़ाने की मांग।
  • परीक्षा डेट आगे बढ़ाने के इच्छुक नहीं डॉक्टर्स के कई संघ।
  • जानिए एनटीए का संभावित अंतिम निर्णय और अब तक के अपडेट।

NEET PG 2022: नीट परीक्षा को लेकर कुछ डॉक्टरों के संघों ने पोस्ट ग्रेजुएशन राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) को स्थगित करने को कहा है, डेट को संशोधित करने की संभावना नहीं है। एनटीए यानी राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से आयोजित परीक्षा 21 मई को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगी और स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने एक प्रमुख समाचार आउटलेट में इसकी पुष्टि की है।

NEET की तारीख को ना बदलने का निर्णय कथित तौर पर शनिवार (30 अप्रैल) को एक बैठक में लिया गया था, जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद थे।

डॉक्टर यूनियन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) NEET PG 2022 परीक्षा स्थगित करने के इस आह्वान में शामिल है। NEET PG उम्मीदवार केंद्र से “उचित अवधि के लिए” तारीख स्थगित करने का आग्रह भी कर रहे हैं।

Also Read: सरकार के इन कदमों से होंगे मौजूदा शिक्षा प्रणाली के पाठ्यक्रम और संरचना में सुधार

उम्मीदवार क्यों कर रहे NEET PG 2022 परीक्षा स्थगित करने की मांग?

पीजी मेडिकल उम्मीदवार NEET PG 2022 परीक्षा से पहले और समय चाहते हैं क्योंकि NEET PG 2021 परीक्षा के लिए परीक्षा और काउंसलिंग प्रक्रिया में देरी हुई थी। पिछले साल प्रक्रिया में देरी के कारण, उम्मीदवारों का कहना है कि उन्हें इस वर्ष की परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाया है।

Also Read: Rajasthan Police Constable Exam Center 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए डिस्ट्रिक्ट लोकेशन जारी, ऐसे करें चेक

NEET PG 2021 काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू में अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाली थी, लेकिन मेडिकल यूजी, पीजी प्रवेश में ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आरक्षण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक मामले के कारण इसे रोक दिया गया था। काउंसलिंग प्रक्रिया तब 12 जनवरी, 2022 को शुरू हुई थी, लेकिन एससी के एक और हस्तक्षेप से मॉप-अप राउंड रद्द कर दिया गया।

डॉक्टरों के संघों और NEET PG उम्मीदवारों ने राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया से NEET PG परीक्षा 2022 में देरी करने को लेकर आग्रह किया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर