NEET 2020 Exam Centres: नीट एग्जाम सेंटर की आ गई लिस्ट, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

NEET 2020 Exam Centres: NEET 2020 एग्जाम सेंटर की लिस्ट आ गई है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी NTA NEET की ऑफिशियल साइट ntaneet.nic.in पर परीक्षा सेंटर की लिस्ट को चेक कर सकते हैं।

NTA releases exam centre
नीट एग्जाम सेंटर की आ गई लिस्ट 

मुख्य बातें

  • NEET 2020 परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी कर दिए गए हैं।
  • कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल साइट पर चेक कर सकते हैं।
  • परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने NEET 2020 परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार जो राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2020 में शामिल होंगे वे अपना एग्जाम सेंटर NTA NEET की आधिकारिक साइट ntaneet.nic.in पर देख सकते हैं। वहीं ऑफिशियल साइट पर जल्द ही एडमिट कार्ड जारी होने की भी उम्मीद है। बता दें कि नीट की परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी।

कोरोना महामारी के बीच होने वाली इस परीक्षा को लेकर छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं। माता-पिता और छात्रों द्वारा परीक्षा को रद्द करने के लिए याचिका भी दायर की गई थी, जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट ने 18 अगस्त को खारिज कर दिया था। पिछले सप्ताह एनटीए द्वारा जारी एक नोटिस में, एजेंसी ने बताया है कि सेंटर सिटी का आवंटन आवेदकों को अग्रिम में किया जाएगा, जिसे ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा। यह उम्मीदवारों के लिए अंतिम समय की समस्याओं से बचने के लिए किया जाएगा।

यह सभी जानते हैं कि उम्मीदवारों को विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन की स्थितियों के बीच यात्रा करनी होगी, ऐसे में केंद्रों पर एक अग्रिम सूचना उनके लिए उपयोगी साबित होंगे। एग्जाम सेंट्रर डिटेल चेक करने के लिए छात्र एनटीए एनईईटी की ऑफिशियल साइट चेक कर सकते हैं। एजेंसी ने सितंबर में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एक विस्तृत सुरक्षा योजना भी जारी की है। इसके लिए महामारी के संबंध में जारी किए गए विभिन्न निर्देशों, दिशानिर्देशों और आदेशों के आधार पर व्यापक योजना और सलाहकार तैयार किए गए हैं।

इस बीच, MCI ने NEET 2020 परीक्षा को लेकर साफ इशारा कर दिया है कि इसे आगे स्थगित नहीं किया जा सकता है। वहीं काउंसिल ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा भी पेश किया है, जिसमें कहा गया है कि आगे स्थगन से ऐसी स्थिति पैदा होगी, जहां काउंसिल के समय निर्धारण से बहुत अधिक विचलन होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर