NEET UG Result 2021 Date: देखें कब तक आ सकता है NEET UG रिजल्ट और क्या है नीट मार्किंग स्कीम

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 12, 2021 | 17:50 IST

NEET UG Result 2021 Date: The National Testing Agency (NTA) की तरफ से जल्द ही National Eligibility cum Entrance Test Undergraduate (NEET UG) 2021 result जारी किए जा सकता है। यह रिजल्ट nta official website neet.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे...

neet result 2021
NEET UG Result 2021 Date: नीट यूजी रिजल्ट अपडेट (i-stock) 

मुख्य बातें

  • nta official website neet.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे नीट यूजी रिजल्ट
  • रिजल्ट चेक करने का तरीका नीचे खबर में दिया गया है।
  • 13 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगा, दूसरे चरण के लिए पंजीकरण

NEET UG Result 2021 Date: The National Testing Agency (NTA) की तरफ से जल्द ही National Eligibility cum Entrance Test Undergraduate (NEET UG) 2021 result जारी किए जा सकता है। यह रिजल्ट nta official website neet.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे। NEET 2021 result पहले 10 अक्टूबर 2021 तक जारी होने की उम्मीद थी। हालांकि, NEET 2021 के परिणाम की तारीख और समय की घोषणा के लिए आधिकारिक वेबसाइट का विजिट करें।

एनटीए द्वारा नीट 2021 परिणाम जारी होने से पहले फाइनल आंसर की जारी की जा सकती है। बहरहाल, रिजल्ट जाने होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स से परिणाम चेक कर सकेंगे-

How to Check Your Result NEET 2021 Results

  1. सबसे पहले nta official website neet.nta.nic.in पर जाएं।
  2. यहां होमपेज पर बाएं तरफ Current Events नाम के सेक्शन में दाएं तरफ News and Events नाम के सेक्शन में देखें संबंधित लिंक दिखाई देगा।
  3. इसके अलावा आपको होमपेज पर केंद्र में सबसे नीचे रिजल्ट के लिए लिंक दिखाई देगा।
  4. रिजल्ट देखने के दौरान क्रेडिंशियल डालें और रिजल्ट डाउनलोड कर लें।

एनटीए उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए मानक प्रक्रिया (standard procedure) का उपयोग करेगा। 

एनईईटी 2021 मार्किंग स्कीम के अनुसार, प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। NEET UG क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्स और संबद्ध कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

The National Testing Agency (NTA) नीट 2021 यूजी परिणाम की मेरिट सूची और अखिल भारतीय कट-ऑफ अंकों के साथ 13 अक्टूबर को दूसरा चरण पंजीकरण समाप्त होने के बाद घोषित किया जाएगा। फिलहाल अभी Neet ug 2021 result expected date के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।

2021 में NTA को NEET 2021 परीक्षा के लिए 16 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए थे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा इस परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में पेन और पेपर मोड में किया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर