JEE Main 2021 answer key: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम मेंस चौथे सत्र की आंसर-की जारी, सीधे इस लिंक से करें चेक

JEE Main 2021 answer key: जेईई मेन 2021 आंसर की nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध है, इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स से भी JEE Main 2021 answer key देख सकेंगे।

 jee main 2021 news, JEE Main 2021, जेईई मेन्स उत्तर कुंजी
JEE Main Answer Key 2021 (i-stock) 

मुख्य बातें

  • ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम मेंस चौथे सत्र की आंसर-की जारी कर दी गई है।
  • जेईई मेन के चौथे सत्र के परिणाम की घोषणा इस सप्ताह होने की उम्मीद है।
  • IIT प्रवेश परीक्षा के लिए विषयवार पाठ्यक्रम के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

JEE Main 2021 answer key: जेईई मेन 2021 आंसर की nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध है। JEE Main 2021 ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मुख्य परीक्षा के चारों सत्रों का आयो​जन किया जा चुका है। इधर jeeadv.ac.in पर JEE Advanced परीक्षा के लिए ति​थि की घोषणा हो चुकी है। अब इंतजार चौथे सत्र की परीक्षाओं के answer key की थी, जिसे 6 सितंबर की शाम जारी कर दिया गया है। 

JEE Main 2021 answer key जारी कर दी गयी है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) jee main 4th session result 2021 अगले कुछ दिनों में कभी भी जारी कर सकता है। यह उम्मीद इसलिए जताई जा रही है क्योंकि jee advanced 2021 के लिए 13  सितंबर से आवेदन की विंडो खुलने वाली है। बता दें, JEE (Advanced) 2021 परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर (रविवार) को किया जाएगा। पेपर 1 सुबह 9 से 12 के बीच होगा, जबकि पेपर 2 दोपहर 2:30 से 5:30 के बीच आयोजित किया जाएगा।

JEE Main प्रारंभिक परीक्षा है, जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को JEE Advanced के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है। IIT प्रवेश परीक्षा के लिए विषयवार पाठ्यक्रम के लिए यहां Subject Wise Syllabus for IIT Entrance Exam क्लिक करें।

How to check jee main answer key 2021

  1. आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं
  2. यहां सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें, जोकि की होमपेज पर फ्लैश हो रहा है।
  3. लॉगइन के लिए आवेदन संख्या और जन्म तिथि / पासवर्ड का उपयोग करें।
  4. JEE Main answer key आपके सामने खुल जाएगा।
  5. JEE Main answer key को आप डाउनलोड कर सकते हैं।

आप चाहें तो इस डायरेक्ट लिंक से भी jee main answer key 2021 देख सकते हैं।

उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि / पासवर्ड का उपयोग करके इसे पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड कर सकते हैं। JEE Main Answer Key 2021 में परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के सही उत्तरों का उल्लेख है। JEE Main 2021 के साथ, उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया पत्रक यानी response sheets भी जारी कर दिया गया है। परीक्षा में अपने संभावित अंकों की गणना करने के लिए उम्मीदवार अपनी response sheets और JEE Main Answer Key 2021 का मिलान कर सकते हैं।

एनटीए द्वारा जेईई मेन के चौथे सत्र के परिणाम की घोषणा इस सप्ताह jeemain.nta.nic.in पर करने की उम्मीद है। जेईई मेन 2021 का रिजल्ट लिंक ntaresults.nic.in पर भी एक्टिवेट किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर