IIT Placements 2021: आईआईटी खड़गपुर के छात्र को मिला 2.4 करोड़ का ऑफर, जानिए किस IIT में मिला कितना अधिकतम पैकेज

विभिन्न IIT के लिए IIT प्लेसमेंट 2021 रिपोर्ट सामने आई है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT खड़गपुर ने अब तक 2-2.40 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के साथ सबसे बड़ा पैकेज हासिल किया है। IIT बॉम्बे, गुवाहाटी, BHU और अन्य IIT भी शीर्ष पर हैं।

IIT Placements highest offers
आईआईटी छात्रों को मिले अथिकतम ऑफर 
मुख्य बातें
  • इस साल भी आईआईटी में धमाकेदार प्लेसमेंट।
  • प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिसंबर 2021 में होंगे समाप्त।
  • कई आईआईटी में छात्रों को मिले करोड़ों के पैकेज।

IIT Placements 2021 Top Packages Report: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT प्लेसमेंट 2021 चर्चा में है। IIT खड़गपुर की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, संस्थान को 1,100 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं, जिसमें अधिकतम पैकेज 2-2.40 करोड़ रुपये प्रति वर्ष है। यह इस शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए किसी भी IIT को अब तक का सबसे अधिक पैकेज है।

इस साल, IIT खड़गपुर ने IIT के इतिहास में सबसे अधिक प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं। कैंपस प्लेसमेंट अथॉरिटी ने कहा, 'मौजूदा महामारी की स्थिति के बावजूद, IIT-खड़गपुर को प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) की असाधारण संख्या मिली, जो भारत के अन्य सभी शीर्ष उच्च शैक्षणिक संस्थानों में सबसे अधिक संख्या है।'

IIT प्लेसमेंट 2021 की रिपोर्ट के अनुसार, प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिसंबर 2021 में समाप्त हो जाएगा और शेष छात्रों के लिए अंतिम राउंड प्लेसमेंट फरवरी 2022 तक समाप्त हो जाएगा। IIT खड़गपुर में, छात्रों को 2-2.4 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के शीर्ष ऑफर सहित 35 अंतर्राष्ट्रीय पैकेज ऑफर मिले। आइए इस शैक्षणिक सत्र के लिए IIT को अब तक प्राप्त अधिकतम पैकेजों को समझने के लिए नीचे एक चार्ट पर नजर डालते हैं।

IIT Placements 2021: Maximum packages

IIT का नाम अधिकतम पैकेज
IIT खड़गपुर 2.40 करोड़ रुपये प्रति वर्ष
IIT गुवाहाटी 2.05 करोड़ रुपये प्रति वर्ष
IIT दिल्ली 1 करोड़ रुपये प्रति वर्ष
IIT बॉम्बे 2.05 करोड़ रुपये प्रति वर्ष crore per annum
IIT बीएचयू 2 करोड़ रुपये प्रति वर्ष
IIT मद्रास 70 लाख रुपये प्रति वर्ष

IIT दिल्ली, बॉम्बे, मद्रास, अन्य लोगों ने भर्ती करने वालों की संख्या में वृद्धि की सूचना दी है। विभिन्न IIT ने भी कई गुना वेतन-पैकेज में वृद्धि देखी है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे IIT प्लेसमेंट 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए अपने संबंधित IIT की आधिकारिक वेबसाइटों की जांच करते रहें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर