IBPS RRB Exam 2020 Postpond: आईबीपीएस की प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित, जल्द जारी होगी नई तारीख

IBPS RRB प्रीलिम्स परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया गया है। नई परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द संस्थान द्वारा की जाएगी। ऑफिशियल नोटिस आईबीपीएस की ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध है।

IBPS RRB Preliminary Exam 2020
आईबीपीएस प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित 

मुख्य बातें

  • IBPS RRB की प्रीलिम्स परीक्षा आज होने वाली थी।
  • संस्थान ने नोटिस जारी किया है।
  • नई परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द संस्थान द्वारा की जाएगी

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने RRB प्रीलिम्स परीक्षा 2020 को आज, 7 सितंबर, 2020 को स्थगित कर दिया है। आरआरबी पीओ, क्लर्क और एसओ के लिए परीक्षा 12 सितंबर और 13 सितंबर 2020 को आयोजित की जाने वाली थी, लेकिन किसी कारण से इसे स्थगित कर दिया गया है। वहीं नई तारीखों की घोषणा जल्द संस्थान की ऑफिशियल साइट ibps.in पर जारी की जाएगी।

जारी किए गए नोटिस में बताया गया कि " आगे की हमारी सूचना दिनांक 10.08.2020 को दी जाएगी। कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण, 12.09.2020 और 13.09.2020 को CRP-RRB-IX के तहत ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं होगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे नियमित रूप से अधिकृत वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं।'' ऑफिशियल नोटिस यहां क्लिक कर चेक कर सकते हैं।

वहीं परीक्षा की तारीखों की घोषणा के तुरंत बाद, एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। पिछले सप्ताह के अनुसार एडमिट कार्ड इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद थी। बता दें कि ऑफिसर स्केल 1 के लिए चयन में प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू शामिल हैं, जबकि अधिकारी स्केल II और III के पद के लिए एक एकल स्तर की परीक्षा आयोजित की जाती है, जिसके बाद इंटरव्यू होता है। ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए चयन प्रीलिम्स एग्जाम, मेन्स एग्जाम और इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाता है।

आईबीपीएस के तहत ये भर्ती 9638 के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। प्रीलिम्स परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी और कुल 80 ऑब्जेक्टिव सवाल के प्रश्न पत्र में शामिल किए जाएंगे। कार्यालय सहायक (मल्टी पर्पस) पद के रिजनिंग और न्यूमेरिकल एबिलिटी के प्रश्न होंगे और अधिकारी स्केल I के रिजनिंग और क्वांटिटिव एप्टीट्यूड के प्रश्न होंगे। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर