How to download NEET Admit card: NEET 2020 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, इस तरह कर सकते हैं डाउनलोड

How to download NEET 2020 Admit card: नीट- यूजी 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार एडमिट कार्ड ऑफिशियल साइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET 2020 Admit card
नीट का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें 

मुख्य बातें

  • नीट 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।
  • NEET UG एडमिट कार्ड 2020 ऐसे करें डाउनलोड
  • इस परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर की लिस्ट पहले ही जारी कर दिए गए हैं।

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी (NEET-UG 2020) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) 13 सितंबर को नीट एग्जाम 2020 का आयोजन करेगा, जिसके लिए 15 लाख से अधिक से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 

NEET UG एडमिट कार्ड 2020 ऐसे करें डाउनलोड
इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जाएं
होमपेज पर दिए गए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
अब अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर सामने आ जाएगा।
अब इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें।

उम्मीदवारों के लिए पहले ही एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी कर दिए गए हैं, जिसे ऑफशियल साइट पर चेक किया जा सकता है। वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए छात्रा और माता-पिता इस परीक्षा को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं। लेकिन इस बीच एनटीए ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि नीट परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी। एजेंसी ने यह भी कहा कि होल्डिंग एग्जाम छात्रों के हित में था।

वहीं एनटीए ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उसने परीक्षा से पहले और बाद में केंद्रो को साफ-सुथरा बनाने की विस्तृत व्यवस्था की गई है। उन्होंने आगे बताया कि एनटीए ने केंद्र प्रबंधन के लिए सभी पदाधिकारियों के लिए कोविड-19 के बारे में एक व्यापक सलाहकार तैयार किया है।

वहीं NTA ने केंद्रों की संख्या भी 2546 से बढ़ाकर 3843 कर दी है और प्रत्येक कमरे में बैठे उम्मीदवारों की संख्या 24 से घटाकर 12 कर दी गई है। इस बीच, जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं और 85% उम्मीदवारों ने इसे डाउनलोड किया है। जेईई मेन 1 से 6 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर