Cyclone Jawad: इन तीन राज्‍यों में कैंसल हुई आज होने वाली IIFT परीक्षा, एनटीए ने जारी की सूचना

IIFT exam cancelled: इन तीन राज्‍यों में कैसल हुई IIFT MBA (IB) परीक्षा चक्रवात तूफान के चलते तीन राज्‍यों में आज आयोजित होने वाली IIFT MBA (IB) परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है। इसकी सूचना आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। बाकी राज्‍यों में यह एग्‍जाम निर्धारित तारीख पर होगी।

IIFT exam cancelled
IIFT exam cancelled (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • चक्रवात जवात की वजह से NTA ने लिया फैसला
  • बाकी राज्‍यों में यह परीक्षा 5 दिसंबर 2021 को आयोजित की जा रही है
  • प्रभावित राज्‍यों के परीक्षा केद्रों में नहीं होगी आज परीक्षा

IIFT exam cancelled due to Cyclone Jawad: चक्रवात जवात के चलते ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में आज होने वाली IIFT MBA (IB) परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया गया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने इस बारे में आधिकारिक सूचना जारी कर ये जानकारी दी। सूचना के मुताबिक तूफान से प्रभावित तीन राज्यों में ये परीक्षा स्‍थगित की जा रही है। जबकि बाकी राज्‍यों में ये तय तारीख यानि 5 दिसंबंर को होगी। 

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "चक्रवात के 4 दिसंबर 2021 को ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में आने की उम्मीद के चलते ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में सामान्य जीवन में व्यवधान की आशंका जताई गई। इसी को ध्‍यान में रखते हुए परीक्षा स्‍थगित करने का निर्णय लिया गया है। आधिकारिक सूचना आधिकारिक साइट iift.nta.nic.in पर उपलब्ध है। परीक्षार्थी यहां से पूरी डिटेल देख सकते हैं। 

इन परीक्षा केंद्रों में टाले गए एग्‍जाम 

विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, भुवनेश्वर, संबलपुर, कटक, कोलकाता और दुर्गापुर में परीक्षा रद्द कर दी गई है। उपरोक्त शहरों में परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।एजेंसी ने आगे उम्मीदवारों को यह नोट करने की सलाह दी है कि उपरोक्त स्थगन केवल ऊपर बताए गए शहरों पर लागू है। अन्य सभी शहरों में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी।

जानिए अब कब होगी परीक्षा 

एनटीए ने कहा कि इन तीन राज्‍यों में स्‍थगित की गई परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। उम्मीदवार नवीनतम अपडेट व जानकारी के लिए एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in देख सकते हैं। साथ ही हेल्पडेस्क 00140459000 पर संपर्क करें या प्रश्नों के लिए ugc.net@nta.ac.in पर ईमेल करें।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर