BPSC LDC Exam Date 2021: बिहार लोक सेवा आयोग क्लर्क प्री परीक्षा, बीपीएससी ने घोषित की डेट

BPSC LDC Exam Date 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) का यह भर्ती अभियान मार्च, 2021 में घोषित किया गया था और कुल 24 रिक्तियों को भरा जाएगा। परीक्षा तिथि घोषित हो चुकी है।

BPSC clerk preliminary exam date announcement, bpsc ldc clerk exam date, bpsc ldc clerk exam date 2021
बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) परीक्षा डेट 
मुख्य बातें
  • बिहार लोक सेवा आयोग ने क्लर्क प्रतियोगी परीक्षा को लेकर की घोषणा
  • बीपीएससी bpsc.bih.nic.in का ऐलान-फरवरी 2022 में होगा प्रारंभिक चरण
  • प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान और गणित के प्रश्न होंगे शामिल

BPSC LDC Exam Date 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने मंगलवार को कहा कि लोअर डिवीजन क्लर्क प्रतियोगी परीक्षा का प्रारंभिक चरण 27 फरवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा। बीपीएससी ने उम्मीदवारों को सूचित किया है, 'प्रशासनिक कारणों से परीक्षा की तारीख बदलने की संभावना है।' आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर भी इस बारे में जानकारी घोषित की गई है।

यह भर्ती अभियान मार्च, 2021 में घोषित किया गया था और कुल 24 रिक्तियों को भरा जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान और गणित और समझ, तर्क, तर्क और मानसिक क्षमता के प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और परीक्षा की अवधि 2 घंटे 15 मिनट की होगी। प्रश्न पत्र अंग्रेजी या हिंदी में सेट किया जाएगा।

इस परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र समय के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपने पंजीकरण विवरण और जन्म तिथि का उपयोग करके आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग दो लिखित परीक्षाओं के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा-प्रारंभिक और मुख्य भर्ती परीक्षा। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे जो एक कंप्यूटर कौशल सेट होगा।

इन पदों के लिए 18 वर्ष से 37 वर्ष की आयु सीमा के साथ कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) पास करने वाले उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इस परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर