SAD : कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल का 'ब्लैक फ्रायडे' मार्च, संसद भवन तक मार्च निकालने पर अड़े

Shiromani Akali Dal protest against Farm Laws : दिल्ली पुलिस ने अकाली दल को प्रदर्शन करने और रैली निकालने की अनुमति नहीं दी है। इसके बावजूद अकाली दल के नेता संसद भवन तक मार्च करने पर अड़े हैं।

SAD workers protest in delhi delhi against three farm laws
कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल का दिल्ली में प्रदर्शन। 

मुख्य बातें

  • तीन कृषि कानूनों के पारित होने के एक साल पूरे होने पर अकाली दल का प्रदर्शन
  • दिल्ली में जुटे अकाली दल के नेता और सरपंच, संसद भवन तक मार्च की है तैयारी
  • प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग की है

नई दिल्ली : तीन कृषि कानूनों को पारित होने के एक साल पूरे होने के मौके पर शिरोमणि अकाल दल (शिअद) राजधानी दिल्ली में आज प्रदर्शन करने के लिए जुटा है। अकाली दल इस दिन का विरोध 'ब्लैक फ्रायडे' के रूप में कर रहा है। दिल्ली पुलिस ने अकाली दल को प्रदर्शन करने और रैली निकालने की अनुमति नहीं दी है। इसके बावजूद अकाली दल के नेता रकाबगंज गुरुद्वारे से संसद भवन तक मार्च करने पर उतारू हैं। अकाली दल के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट है। उसने प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में दाखिल होने से रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग की है। शिअद नेता सरकार से तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। 

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की।
पंजाब नंबर वाले वाहनों को दिल्ली में दाखिल होने से रोका जा रहा है। सीमा पर स्थित दो मेट्रो स्टेशनों को एहतियातन बंद कर दिया गया है। प्रदर्शन में शामिल होने के लिए शिअद नेता सुखबीर सिंह बादल भी रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे हैं। प्रदर्शकारियों में अकाली दल के नेता और सरपंच शामिल हैं। दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि प्रदर्शन को देखते हुए पंडित श्री राम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं। वहीं, झंडेवालान-पंचकुइयां रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है। रकाबगंज गुरुद्वारे के आस-पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।   

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर