यह दो काम करें तो हमारा देश भी अमेरिका, फ्रांस और इटली जैसा हो जाएगा-केजरीवाल

Arvid Kejriwal news: छत्रसाल स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईश्वर ने भारत के लोगों को बहुत इंटेलिजेंट बनाया है लेकिन आजादी के बाद देश की सरकारों ने शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दिया जिसकी वजह से देश अमेरिका, फ्रांस, इटली, ब्रिटेन, जापान और स्वीडन जैसे देशों से पिछड़ गया।

Arvind Kejriwal says need to give health and education like US-britain in india
दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में केजरीवाल ने झंडा फहराया। 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में अरविंद केजरीवाल ने झंडा फहराया
  • केजरीवाल ने कहा कि देश में शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत
  • दिल्ली के सीएम ने कहा कि अमीर और गरीब दोनों को बेहतर शिक्षा देनी होगी

Arvid Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को छत्रसाल स्टेडियम में ध्वजारोहण किया। 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने विकसित राज्यों की तुलना में देश के पिछड़ने की वजहों का जिक्र किया। केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य इन दो चीजों पर ध्यान न देने की वजह से देश पिछड़ गया। दिल्ली के सीएम ने कहा कि अगर हम भी शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देते हैं तो अपना देश भी विकसित देशों की श्रेणी में आ जाएगा। गरीब और अमीर सभी को समान रूप से शिक्षा एवं स्वास्थ्य की सुविधाएं देने की जरूरत है। 

शिक्षा और स्वास्थ्य का बेहतर इंतजाम करना होगा-केजरीवाल
लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'ईश्वर ने भारत के लोगों को बहुत इंटेलिजेंट बनाया है लेकिन आजादी के बाद देश की सरकारों ने शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दिया जिसकी वजह से देश अमेरिका, फ्रांस, इटली, ब्रिटेन, जापान और स्वीडन जैसे देशों से पिछड़ गया। मैंने इन अमीर देशों का अध्ययन किया है। मैंने देखा कि इन देशों ने अपने यहां शिक्षा और स्वास्थ्य पर काफी ध्यान दिया। इन देशों में अमीर हो या गरीब सभी को अच्छी शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलती रही हैं लेकिन अपने यहां इन दोनों विषयों पर ध्यान नहीं दिया गया। हमें विकसित होने के लिए इन अमीर देशों की तरह बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य का इंतजाम करना होगा।'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर